18.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बोकारो में कन्हैया कुमार ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- तुम मुझे चंदा दो, मैं तुम्हें धंधा दूंगा

बोकारो के जायका हैपनिंग्स में कन्हैया कुमार ने कहा कि राहुल गांधी जहां भी जा रहे हैं, वहां के स्थानीय मुद्दों की बात करते हैं. गरीब, किसान, दलितों, महिलाओं के अधिकार की बात करते हैं.

राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ रविवार (4 फरवरी) को बोकारो पहुंच गई. यहां कांग्रेस पार्टी के युवा नेता कन्हैया कुमार ने प्रधानमंत्री और अदाणी के संबंधों पर न केवल तंज कसा, बल्कि पीएम मोदी पर निशाना भी साधा. साथ ही राहुल गांधी के ‘पांच न्याय’ की भी बात की. कहा कि ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पिछले साल के ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का ही एक्सटेंशन है. उन्होंने इसके उद्देश्य के बारे में भी बताया.

जायका हैपनिंग्स में कन्हैया कुमार की प्रेस वार्ता

बोकारो के जायका हैपनिंग्स में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कन्हैया कुमार ने कहा कि राहुल गांधी जहां भी जा रहे हैं, वहां के स्थानीय मुद्दों की बात करते हैं. गरीब, किसान, दलितों, महिलाओं के अधिकार की बात करते हैं. उन्होंने कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार सबके अधिकार छीन रही है. इसलिए राहुल गांधी सबको न्याय दिलाने के लिए ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पर निकले हैं.

Also Read: झारखंड में एक दिन बनेगी कांग्रेस की सरकार, लोकसभा चुनाव के लिए I.N.D.I.A. तैयार, बोकारो में बोले जयराम रमेश
कांग्रेस ने सरकारीकरण किया, अब हो रहा निजीकरण

कन्हैया कुमार ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने निजी संस्थानों का सरकारीकरण किया, ताकि लोगों को उसका लाभ मिल सके. वहीं, वर्तमान सरकार सरकारी संस्थानों को निजी संस्थानों में तब्दील करने में जुटी है. उन्होंने पीएम मोदी और अदाणी के संबंधों पर भी बयान दिया. कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अदाणी के बीच क्या संबंध हैं. यह संबंध है- तुम मुझे चंदा दो, मैं तुम्हें धंधा दूंगा.

हर वर्ग के लोगों के साथ अन्याय हुआ है : कन्हैया कुमार

कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने कहा कि राहुल गांधी बार-बार कह रहे हैं कि नफरत के बाजार में हम मोहब्बत की दुकान खोल रहे हैं. कन्हैया ने कहा कि जब राहुल जी जब ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर निकले, तो उन्होंने पाया कि हर वर्ग के साथ अन्याय हो रहा है. इस अन्याय के खिलाफ न्याय की स्थापना जरूरी है. यही वजह है कि ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ शुरू की गई.

Also Read: बोकारो स्टील के निजीकरण का हो रहा प्रयास, भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान धनबाद में बोले राहुल गांधी
राज्यों में उठा रहे उनके मुद्दे

हम जिस राज्य में जा रहे हैं, उस राज्य के मुद्दों को उठा रहे हैं. हमने झारखंड में पेसा कानून की बात की, सरना कोड की बात की. यहां के पब्लिक सेक्टर को जिस तरह से बेचा जा रहा है, उसको बचाने की बात की गई. यहां लोगों के सवालों को भी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के माध्यम से उठा रहे हैं.

न्याय की पुनर्स्थापना तक नहीं रुकेगी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’

कन्हैया कुमार ने कहा कि जहां-जहां हम जा रहे हैं, वहां-वहां इनके (भाजपा के) पेट में जबर्दस्त दर्द हो रहा है. इसलिए ये लोग साम-दाम-दंड भेद लगा दे रहे हैं. वहां की सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रहे हैं. झारखंड की सरकार को भी अस्थिर करने का प्रयास हुआ. कन्हैया ने कहा कि इतना होने के बावजूद मैं एक बात बता दूं कि चाहे ये लोग जितनी भी ताकत लगा लें, ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ न्याय की पुनर्स्थापना किए बगैर रुकने वाली नहीं है.

Also Read: भारत जोड़ो न्याय यात्रा : धनबाद के टुंडी में यहां रात्रि विश्राम करेंगे राहुल गांधी, VIDEO में देखें तैयारी
संविधान में लोगों को मिले अधिकार को बचाकर रहेंगे

कन्हैया कुमार ने कहा कि राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पर तरह-तरह से हमले हो रहे हैं. कहीं हमला किया जा रहा है, तो कहीं पोस्टर फाड़ा जा रहा है. लेकिन, हमारा कमिटमेंट है कि देश के 140 करोड़ लोगों के लिए न्याय स्थापित कर रहे हैं. संविधान ने देश के नागरिकों को जो अधिकार दिया है, उसको बचाकर रहेंगे. प्रेस कॉन्फ्रेंस में जयराम रमेश के अलावा झारखंड प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर और झारखंड सरकार के मंत्री आलमगीर आलम भी मौजूद थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें