1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. jharkhand news inflation rate vegetables are being sold more expensive than fruits budget is spoiled by the skyrocketing price grj

Jharkhand News : फलों से भी महंगी बिक रहीं सब्जियां, महंगाई से बिगड़ा बजट, किलो की जगह पाव में कर रहे खरीदारी

फलों से भी सब्जियां महंगी हो गयी हैं. यही वजह है कि लोग किलो की जगह पाव में सब्जियां खरीदने पर मजबूर हैं. सब्जी के बढ़ते भाव से लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. इतना ही नहीं, सरसों तेल व दाल की कीमतें भी बढ़ गयी हैं. इससे लोगों का बजट बिगड़ गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : बाजार में लगी सब्जी की दुकान
Jharkhand News : बाजार में लगी सब्जी की दुकान
प्रभात खबर

Jharkhand News, बोकारो न्यूज (नागेश्वर) : झारखंड के बोकारो जिला अंतर्गत गोमिया व आसपास के बाजारों में फल से कहीं अधिक महंगी सब्जियां बिक रही हैं. लगातार सब्जियों की कीमतें बढ़ रही हैं. सब्जियों के दाम आसमान छूने लगे हैं. यही वजह है कि किलो की जगह लोग पाव में सब्जियां खरीद रहे हैं. इससे लोग परेशान हैं. बढ़ती कीमतों के कारण लोगों का बजट बिगड़ गया है. बढ़ती महंगाई से लोगों की परेशानी बढ़ गयी है.

बोकारो के गोमिया और इसके आसपास के इलाकों में सब्जियों की कीमत आसमान छू रही है. फलों से भी सब्जियां महंगी हो गयी हैं. यही वजह है कि लोग किलो की जगह पाव में सब्जियां खरीदने पर मजबूर हैं. सब्जी के बढ़ते भाव से लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. इतना ही नहीं, सरसों तेल व दाल की कीमतें भी बढ़ गयी हैं. इससे लोगों का बजट बिगड़ गया है.

सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि मंडी में ही सब्जियां महंगी मिल रही हैं. ऐसे में वे कर भी क्या सकते हैं. मजबूरी में वे ऊंची कीमत पर सब्जियां बेच रहे हैं. बाजार में टमाटर 60 रुपये किलो, सीम 100 रुपये किलो, फुलगोभी 80 से 100 रुपये, बंदागोभी 40-50 रुपये, पालक साग 50 रुपये, मूली 30 रुपये किलो, बैंगन 40 रुपये किलो, परवल 60 रुपये, कद्दू 40 रुपये, बोदी 60 रुपये, भिंडी 60 रुपये, केला 40-50 रुपये किलो बिक रहा है.

बाजार में सेब 60 से 100 रुपये, अनार 80 से 100 रुपये, केला 40 रुपये दर्जन, नारंगी 50 से 60 रुपये किलो, मौसंबी 50 रुपये के आसपास बिक्री हो रही है. ग्राहकों का कहना है कि सब्जियों के बढ़ते भाव से आम लोगों का बजट बिगड़ता जा रहा है. इसी प्रकार रोजमर्रा में उपयोग आनेवाले सरसों तेल व दाल की कीमतों में भी काफी वृद्धि होने से लोग काफी परेशान हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें