1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. holi 2022 lot of activity in bokaro chas area due to holi the market decorated with colorful pichkari and abir gulal smj

Holi 2022: होली को लेकर बोकारो-चास में बढ़ी चहल-पहल, रंग-बिरंगी पिचकारी और अबीर-गुलाल से सजे बाजार

होली को लेकर बोकारो-चास के बाजार सज गये हैं. रंग-बिरंगे पिचकारियों से लेकर रंग-अबीर और गुलाल से बाजार पट गया है. वहीं, मिठाई, ड्राई फ्रुटस, कपड़ों की दुकान समेत अन्य दुकानों में लोगों की भीड़ उमड़ने लगी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: होली को लेकर रंग-बिरंगे पिचकारियों समेत अबीर-गुलाल से सजा बाजार.
Jharkhand news: होली को लेकर रंग-बिरंगे पिचकारियों समेत अबीर-गुलाल से सजा बाजार.
प्रभात खबर.

Holi 2022: होली को लेकर बोकारो-चास के बाजारों में चहल-पहल बढ़ी है. रंग-बिरंगी पिचकारी और रंग-गुलाल से बाजार सज गया है. वहीं, कपड़ा दुकानों में भी लोगों की भीड़ उमड़ने लगी है. बच्चों संग कपड़ों के दुकानों पर पहुंचे परिजन मनपसंद के परिधान खरीदते नजर आये. सफेद कुरता-पायजामा के साथ-साथ कलर कुरता का भी खूब डिमांड है. लेटेस्ट डिजाइन की साड़ियां भी कई रेंज में उपलब्ध है. उधर, गुझिया की तैयारियों में गृहिणियां किराना दुकानों पर सामानों की खरीदारी में जुटी है.

Jharkhand news: होली को लेकर बाजार में आये तरह-तरह के मास्क.
Jharkhand news: होली को लेकर बाजार में आये तरह-तरह के मास्क.
प्रभात खबर.

कपड़ों के दुकान पर लोगों की भीड़

बोकारो सिटी सेंटर सेक्टर-4 सहित चास के बाजार में दुकानों पर एक से बढ़कर एक पिचकारियां सजी है, जो बच्चों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. कीमत 25 रुपये से लेकर 500 रुपये तक है. प्लास्टिक की रंग-बिरंगी पिचकारियों में कार्टून प्रिंट वाली पिचकारियां बच्चों को ज्यादा पसंद आ रही है. टोपी, मास्क और नकली बाल की खरीदारी भी की जा रही है. बाजार पूरी तरह गुलजार है. कपड़ों के दुकान पर लोगों की भीड़ खास नजर आ रही है. बिक्री होने से दुकानदार के चेहरे खिल गये हैं. उधर, होली को लेकर पुलिस-प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है. पुलिस की नजर हुड़दंग करने वालों पर रहेगी.

रंग-अबीर से लाल-पीले दिखे सड़क से गुजरने वाले हर छात्र

इधर, बोकारो-चास के स्कूल और कॉलेजों में होली की छुट्टी को लेकर विद्यार्थियों ने एक-दूसरे को रंग-अबीर लगाकर होली मनायी. सड़क से गुजरने वाले हर छात्र का चेहरा रंग-अबीर से लाल-पीला दिखे. 17 मार्च को रात एक बजे के बाद होलिका जलायी जायेगी. इसके लिए पूरी तैयारी की जा चुकी है. बोकारो के विभिन्न सेक्टरों व चास के कई मुहल्लों में होलिका जमा करने का काम अंतिम चरण में चल रहा है. उधर, जगह-जगह विभिन्न राजनीतिक व सामाजिक संगठनों के होली मिलन समारोह में होली गीतों पर लोग देर रात तक झूमते हुए नजर आ रहे है. होली का रंग चढ़ चुका है.

रिपोर्ट : सुनील तिवारी, बोकारो.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें