26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दंत चिकित्सक अपने दायित्व का ईमानदारी से निर्वहन करें : डॉ सीके शाही

झासा दंत संवर्ग का उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडलीय स्तरीय बैठक

संवाददाता, बोकारो.

सेक्टर पांच स्थित बोकारो क्लब के सभागार में रविवार को झारखंड राज्य स्वास्थ्य सेवा संघ (झासा) दंत संवर्ग का उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडलीय स्तरीय बैठक हुई. उद्घाटन डायरेक्टर इन चीफ (हेल्थ) डॉ सीके शाही, सीएस बोकारो डॉ दिनेश कुमार, सीएस जामताड़ा डॉ अभय भूषण प्रसाद, सदर उपाधीक्षक डॉ अरविंद कुमार, एनसीडी स्टेट नोडल डॉ लाल मांझी, झासा प्रदेश अध्यक्ष डॉ पीपी साहा, सचिव डॉ ठाकुर मृत्युंजय सिंह, डॉ शमीम, डेंटल विंग के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ शरद कुमार, छोटानागपुर के उपाध्यक्ष डॉ निकेत चौधरी ने संयुक्त रूप से किया.

मौके पर डॉ सीके शाही ने कहा : दंत चिकित्सक अपने दायित्व का ईमानदारी से निर्वहन करें. अपनी समस्याओं को लिखित रूप में रखें. प्रधान सचिव को अवगत करायेंगे. सभी जगहों पर दंत चिकित्सा से जुड़ी सुविधाओं को उपलब्ध कराने को लेकर सजगता के साथ काम करें.

मांगों पर विचार नहीं हुआ तो राज्यव्यापी आंदोलन :

झासा के अध्यक्ष डॉ पीपी साहा ने कहा : संघ की सभी मांगों पर 15 अगस्त तक विचार नहीं किया गया, तो राज्यव्यापी आंदोलन किया जायेगा. झासा सचिव डॉ ठाकुर मृत्युंजय सिंह ने कहा : संघ चिकित्सकों के मांगों के प्रति गंभीर है. बोकारो में जिओ टैगिंग फ़ोटो का झासा विरोध करती है. चिकित्सक बायोमीट्रिक उपस्थिति बनायें. इसे वेतन से नहीं जोड़ें. झासा इसका विरोध करेगी.

सरकार से मांग, प्रधान सचिव को ज्ञापन सौंपने का निर्णय :

बैठक में एनएचएम नियुक्त दंत चिकित्सकों की वेतन बढ़ोत्तरी, एनएचएम व डीएमएफटी से बहाल दंत चिकित्सकों की नियमित बहाली में उम्र सीमा में छूट, आयुष्मान भारत योजना से जोड़ने, सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर दंत चिकित्सकों के पद सृजित, बिहार की तर्ज पर डेंटल हैजिनिस्ट व दंत सहायक का पद सृजन कर बहाली करने की मांग सरकार से की गयी. इसके अलावा 14 सूत्री मांगों को विभाग के प्रधान सचिव को ज्ञापन के माध्यम से सौंपने पर सहमति बनी. सेवानिवृति उम्र सीमा 65 वर्ष से बढ़ा कर 67 वर्ष, डीएसीपी का लाभ, पांच वर्षों से लंबित प्रोन्नति का लाभ, पीजी उत्तीर्ण दंत चिकित्सकों को विशेषज्ञ कैडर में शामिल पर भी चर्चा की गयी. मौके पर डॉ विकास कुमार, डॉ नेहा वर्मा, डॉ महालक्ष्मी, डॉ ऋचा, डॉ तूलिका, डॉ शाहरुख अकबर, डॉ शमीम अख्तर आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें