1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. crpf and police joint search operation in nawadih 20 kg cane bomb recovered

नावाडीह में सीआरपीएफ और पुलिस का संयुक्त सर्च ऑपरेशन, 20 किलो का केन बम बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news :  नक्सलियों के खिलाफ लगातार सर्च अभियान करती पुलिस.
Jharkhand news : नक्सलियों के खिलाफ लगातार सर्च अभियान करती पुलिस.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Bokaro news : बोकारो थर्मल/ऊपरघाट (बोकारो) : नक्सल प्रभावित नावाडीह प्रखंड अंतर्गत पेंक नारायणपुर थाना के ऊपरघाट में सीआरपीएफ और पुलिस द्वारा चलाये गये संयुक्त सर्च अभियान में एक पुलिया के नीचे लगाया गया 20 किलो का केन बम बरामद किया है. बरामद केन बम को सीआरपीएफ के बम निरोधक दस्ते के द्वारा डिफ्यूज कर दिया गया. घटना शुक्रवार दोपहर करीब ढ़ाई बजे की है.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि नावाडीह प्रखंड के पेंक नारायणपुर थाना क्षेत्र में पिछले दिनों भाकपा नक्सलियों के शहीद सप्ताह के दौरान काफी चहलकदमी थी. नक्सली लगातार ऊपरघाट के नक्सल प्रभावित जंगली क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे थे. पुलिस एवं सीआरपीएफ को ऐसी सूचना मिल रही थी कि नक्सलियों ने अपनी मौजूदगी के दौरान ही पुलियों के नीचे केन बम लगा रखा है.

इसी के तहत शुक्रवार को पुलिस एवं सीआरपीएफ को सूचना मिली कि नक्सलियों द्वारा अति नक्सल प्रभावित डेगागढ़ावंशी सड़क मार्ग पर हरलाडीह मोड़ स्थित पुलिया के नीचे एक केन बम लगा रखा है. एएसपी अभियान उमेश कुमार के नेतृत्व में सीआरपीएफ की 26वीं बटालियन तथा पेंक नारायणपुर थाना की पुलिस ने सर्च अभियान के तहत उक्त पुलिया के नीचे से 20 किलो का केन बम बरामद कर नक्सलियों के खतरनाक मंसूबों पर पानी फेर दिया.

अभियान में एएसपी अभियान के साथ पेंक नारायणपुर के थानेदार अरुण कुमार शर्मा, पीएसआई सुमन कुमार, यूके पांडेय जवानों के साथ थे. बम की बरामदगी के बाद भी पुलिस एवं सीआरपीएफ का सर्च अभियान जारी है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें