27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीएसएल : ठेका मजदूरों की हड़ताल स्थगित, 16 को होगी त्रिपक्षीय वार्ता

बीमार संविदा कर्मियों के लिए इएसआइसी से इलाज व दवाइयों की व्यवस्था और दुरुस्त करवाने पर बनी आम सहमति

बोकारो. ठेकाकर्मियों को मेडिकल जांच के नाम पर काम से निकाले जाने सहित अन्य नौ सूत्री मांगों को बीएसएल में ठेका मजदूरों की होने वाली 11 जुलाई को हड़ताल स्थगित कर दी गयी है. यह निर्णय बुधवार को बीएसएल अधिकारी के साथ यूनियनों के बीच हुए सकारात्मक वार्ता में लिया गया. वार्ता में बीमार संविदा कर्मियों के लिए इएसआइसी के माध्यम से इलाज और दवाइयों की व्यवस्था और दुरुस्त करवाने के बारे में भी आम सहमति बनी. मांगों पर पुनः 16 जुलाई को सहायक श्रमायुक्त केंद्रीय धनबाद में प्रबंधन के साथ त्रिपक्षीय वार्ता होगी. वार्ता में मुख्य महाप्रबंधक (कार्मिक) हरिमोहन झा, महाप्रबंधक (एच आर – औद्योगिक संबंध ) प्रभाकर कुमार व प्रबंधक (आइआर) आरिफ अंसारी के साथ इस्पात भवन में जय झारखंड मजदूर समाज के महामंत्री सह नन एनजेसीएस के संयोजक बीके चौधरी, जनता मजदूर सभा के अध्यक्ष साधुशरण गोप, एक्टू के महामंत्री देवदीप सिंह दिवाकर, संयुक्त महामंत्री शंकर कुमार, अनिल कुमार, आरबी चौधरी, राधेश्याम गोप, एके विश्वास आदि शामिल थे.

ठेका श्रमिकों को हटाने का कोई इरादा नहीं

वहीं आठ जुलाई को मुख्य महाप्रबंधक (एचआर) के स्तर पर उपरोक्त चार यूनियनों – जेजेएमएस, जेएमएस, सीएसडब्ल्यू के साथ-साथ आइएमएम की एक बैठक बुलाई गयी. इस बैठक में ठेका श्रमिकों से संबंधित मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गयी. ठेका श्रमिकों की चिकित्सा जांच के लाभों और संबंधित वैधानिक आवश्यकताओं के बारे में विस्तार से बताया गया. इस बात पर भी जोर दिया गया कि प्रबंधन का ठेका श्रमिकों को उनकी सेवाओं से हटाने का कोई इरादा नहीं है.

सीइजेड गेट पर हुई आमसभा

वार्ता के बाद सीइजेड गेट पर आमसभा हुई. सभा में यूनियन के बीके चौधरी, साधुशरण गोप व देवदीप सिंह दिवाकर ने उपस्थित मजदूरों को विस्तार से जानकारी दी. सभा में झामुमो महानगर अध्यक्ष मंटू यादव, अनिल कुमार, आरबी चौधरी, एके विश्वास, राधेश्याम गोप, सीके एस मुंडा, तुलसी साव, रौशन कुमार, जेएल चौधरी, राजेंद्र प्रसाद, बादल कोइरी आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें