बोकारो: झुंड से भटके हाथी ने जमकर मचाया उत्पात, मकान तोड़ा, फसल भी रौंद डाला

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नागेश्वर

बोकारो: झूंड से भटके जंगली हाथी ने जमकर उत्पात मचाया. गांव में घुसे हाथी ने एक ग्रामीण का घर तोड़ दिया तो वहीं एक किसान के खलिहान में रखे अनाज को बर्बाद कर दिया. घटना ललपनिया पचमो पंचायत के झुमरा पहाड़ स्थित रहावन गांव की है. यहां मंगलवार रात जंगली हाथी ने खूब उत्पात मचाया. इसकी वजह से ग्रामीणों में रातभर दहशत रही.

देर रात बारह बजे गांव में घुसा गया हाथी

जानकारी के मुताबिक रहावन गांव में लोग सो चुके थे वहीं कुछ युवा नववर्ष के जश्न की तैयारियों में लगे थे. तभी अपनी झूंड से भटका एक हाथी गांव में आ धमका. हाथी के गांव में घुसने की खबर पाते ही ग्रामीण दूर भाग खड़े हुए. इसी बीच हाथी ने जागो महतो के घर की चहारदीवारी के ध्वस्त कर दिया. हाथी ने जागो महतो के घर के अहाते में लगी साग-सब्जियों को भी रौंद दिया. इसके बाद हाथी रामेश्वर महतो के खलिहान में घुस गया, और यहां रखे अरहर की फसल को तहस-नहस कर दिया. रामेश्वर महतो के मुताबिक हाथी हाथी करीब चार बोरी अरहर की फसल खा गया.

वन विभाग मे गांव वालों ने मांगा मुआवजा

गांव में तकरीनब तीन घंटे तक उत्पात मचाने के बाद जंगली हाथी दनिया रेलवे स्टेशन की तरफ गया. वहां उसने ट्रेन पकड़ने जा रहे कुछ ग्रामीणों को दौड़ा दिया. उन लोगों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई. इस दौरान पूरे समय स्थानीय लोग दहशत में रहे. उत्पात मचाने के बाद हाथी देर रात हुरदाग की ओर चला गया. इस बाबत ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों से संपर्क साधा और नुकसान के क्षतिपूर्ति की मांग की.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें