क्लिनिक से जरूरतमंदों को मिलेगा स्वास्थ्य लाभ : अमर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

वार्ड 23 व 17 में अटल मोहल्ला क्लिनिकका उद‍्घाटन

चास :राज्य सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रही है. आने वाले दिनों में यहां के लोगों को इलाज के लिए दूसरे जगह नहीं जाना पड़ेगा. राज्य सरकार ने पांच मेडिकल कॉलेज खोलने का निर्णय लिया है. इसमें तीन कॉलेज शीघ्र ही चालू होंगे. यह कहना है मंत्री अमर बाउरी का. वह शुक्रवार को वार्ड-23 में अटल मोहल्ला क्लिनिक का उद्घाटन करते हुए बोल रहे थे. कहा कि राज्य सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रथम पुण्यतिथि पर शहरी क्षेत्रों में मोहल्ला क्लिनिक की शुरुआत की है.

इसकी सफलता के बाद द्वितीय चरण में 100 मोहल्ला क्लिनिक खोला जायेगा. क्लिनिक को खोलकर जरूरतमंद लोगों को स्वास्थ्य लाभ देना है. इसके अलावा निगम की ओर से वार्ड-17 स्थित शिवशक्ति नगर स्थित वार्ड विकास भवन में भी अटल मोहल्ला क्लिनिक का उद‍्घाटन किया गया. बोकारो उपायुक्त कृपानंद झा ने कहा कि अटल मोहल्ला क्लिनिक राज्य सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना है.

इसकी सफलता के बाद अन्य क्षेत्रों में इस तरह के क्लिनिक खोलने की योजना है. उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत जरूरतमंदों का इलाज बोकारो के कई मान्यता प्राप्त अस्पताल में हो रहा है. अगर कोई भी अस्पताल प्रबंधन इस योजना के तहत गड़बड़ी करता है तो इसकी शिकायत मिलने पर जिला प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जायेगी. मेयर भोलू पासवान ने कहा कि चास नगर निगम स्लम बहुल क्षेत्र है. इसको देखते हुए फिलहाल दो वार्ड में क्लिनिक की शुरुआत की जा रही है.

भविष्य में और भी वार्डों में यह क्लिनिक खोले जाएंगे. कहा कि सुबह आठ बजे से दस बजे तक व शाम को छह से आठ बजे तक सप्ताह में छह दिन चिकित्सक व अन्य कर्मी क्लिनिक में मौजूद रहेंगे. मौके पर जिला परिषद अध्यक्ष सुषमा देवी, 20 सूत्री उपाध्यक्ष लक्ष्मण नायक, सिविल सर्जन एके पाठक, अपर नगर आयुक्त शशि प्रकाश झा, पार्षद कौशल राय, नगर मिशन प्रबंधक प्रशांत कुमार, दिलीप कुमार, तब्बसुम खातून सहित निगम के अन्य कर्मी मौजूद थे.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें