36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची, रामगढ़ व हजारीबाग में भोला पांडेय और श्रीवास्तव गिरोह के बीच गैंगवार की आशंका

अमन तिवारी, रांची : रांची के खलारी, रामगढ़ व हजारीबाग के कुछ स्थानों पर भोला पांडेय गिरोह और सुशील श्रीवास्तव गिरोह के बीच गैंगवार की आशंका बढ़ी है. पुलिस अधिकारियों ने खुफिया विभाग से मिली सूचना के आधार पर इससे संबंधित रिपोर्ट तैयार की है. रिपोर्ट के अनुसार अमन श्रीवास्तव गिरोह के रियाज अंसारी, अमरेंद्र […]

अमन तिवारी, रांची : रांची के खलारी, रामगढ़ व हजारीबाग के कुछ स्थानों पर भोला पांडेय गिरोह और सुशील श्रीवास्तव गिरोह के बीच गैंगवार की आशंका बढ़ी है. पुलिस अधिकारियों ने खुफिया विभाग से मिली सूचना के आधार पर इससे संबंधित रिपोर्ट तैयार की है.
रिपोर्ट के अनुसार अमन श्रीवास्तव गिरोह के रियाज अंसारी, अमरेंद्र तिवारी और रउफ अंसारी के जेल से बाहर आने के बाद पुन: नये सिरे से अमन श्रीवास्तव एवं विकास तिवारी गिरोह के बीच हिंसा-प्रतिहिंसा बढ़ती जा रही है.
यह हिंसा-प्रतिहिंसा मूल रूप से पतरातू, बड़काकाना, भुरकुंडा, बड़कागांव, उरीमारी और रांची के खलारी तथा आसपास के सीमावर्ती क्षेत्रों में होने की संभावना है.
ऐसी परिस्थिति में यह भी स्पष्ट करना आवश्यक है कि विकास तिवारी गिरोह की निशि पांडेय जो पूर्व में गिरोह के सरगना मृत किशोर पांडेय की पत्नी है, वह अपराध की आड़ में सामाजिक सरोकार को आगे बढ़ा रही है. ऐसी परिस्थिति में नये सिरे से व्यावसायिक, राजनीतिक प्रतिद्वंदिता को आपराधिक आयाम दिये जाने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है.
खुफिया विभाग की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस अधिकारियों ने दोनों गिरोह के प्रमुख अपराधियों की गतिविधियों पर निगरानी रखते हुए कार्रवाई का निर्देश अपने अधीनस्थ अधिकारियों को दिया है.
पूर्व से होता रहा है दोनों गिरोह के बीच गैंगवार
18 दिसंबर को उरीमारी डीएवी स्कूल मोड़ के पास अपराधियों ने सयाल पोड़ा निवासी संजीव सिंह बघेल की गोली मार कर हत्या कर दी थी. संजीव सिंह बघेल पांडेय गिरोह का समर्थक रहा था.
इस वजह से उसकी हत्या के पीछे श्रीवास्तव गुट पर संदेह जाहिर हुआ. इससे पूर्व श्रीवास्तव गिरोह के शूटरों द्वारा नगड़ी रेलवे क्रॉसिंग के समीप पांडेय गिरोह के एक समर्थक की हत्या की जानी थी.
लेकिन शूटरों ने गलत पहचान पर भाजपा के एक नेता की हत्या कर दी. इसके पहले भी दोनों गिरोह के बीच विभिन्न स्थानों में गैंगवार होती रही है. गैंगवार के कारण ही पूर्व में सुशील श्रीवास्तव और किशोर पांडेय सहित अन्य लोगों की हत्या हो चुकी है.
  • खुफिया विभाग से मिली सूचना के आधार पर पुलिस अधिकारियों ने तैयार की रिपोर्ट
  • दोनों गिरोह से जुड़े बड़े अपराधियों की गतिविधियों पर निगरानी रखने का दिया निर्देश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें