25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Itkhori Mahotsav : 3 दिवसीय इटखोरी महोत्सव में बोले चंपाई सोरेन- हर परिवार में जलेगा शिक्षा का दीप

Itkhori Mahotsav : चतरा जिले के प्रसिद्ध भद्रकाली मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने तीन दिवसीय इटखोरी महोत्सव का उद्घाटन किया.

Itkhori Mahotsav News : चतरा जिले के इटखोरी स्थित प्रसिद्ध भद्रकाली मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने तीन दिवसीय इटखोरी महोत्सव का उद्घाटन किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मनुष्य जीवन में देवी-देवताओं का उदय होता है. मां भद्रकाली से कुशलता की कामना करते हैं. समाज को दुराचार से बचाने के लिए ही मां होतीं हैं. झारखंड के मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज में महिलाओं की अहम भूमिका होती है. देवी की कई रूपों में पूजा होती है.

चतरा के इटखोरी की है अलग पहचान

झारखंड के चीफ मिनिस्टर चंपाई सोरेन ने कहा कि हमारे इटखोरी की अलग पहचान है. यह बहुत बड़ा धार्मिक स्थल है. यहां पूजा करने से मन को शांति मिलती है. लोगों को कर्म पर विश्वास करना चाहिए. बिना आस्था कोई मनुष्य नहीं हो सकता. हमारी सरकार सभी धार्मिक स्थलों का विकास करेगी. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन ने जो सोचा था, उसे हम पूरा करेंगे. हर क्षेत्र में विकास करेंगे.

Also Read : Jharkhand News: इटखोरी महोत्सव का 19 को उद्घाटन करेंगे चंपाई सोरेन, चतरा देखेगा मुकुंद नायक, अक्षरा सिंह का जलवा

हर परिवार में शिक्षा का दीप जलेगा : चंपाई सोरेन

चंपाई सोरेन ने एक बार फिर कहा कि हमारे प्रदेश की खनिज संपदा का लाभ दूसरे प्रदेशों के लोग ले रहे हैं. आधुनिक युग में झारखंड को भी विकास की ओर ले जाना है. यहां के मूलवासी को उसका लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि वर्तमान में झारखंड में 15 हजार किलोमीटर सड़क का निर्माण किया जा रहा है. हमारे राज्य में कोई भी परिवार भवनहीन नहीं रहेगा. सभी का अपना पक्का मकान होगा. सभी को शिक्षा देंगे. पैसे के अभाव में किसी की पढ़ाई नहीं रुकेगी. हर परिवार में शिक्षा का दीप जलेगा.

Also Read : झारखंड : इटखोरी महोत्सव 19 फरवरी से, बॉलीवुड गायक शब्बीर कुमार समेत कई कलाकार बिखेरेंगे जलवा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें