29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IPL 2024: टी20 विश्व कप को लेकर BCCI की बढ़ी चिंता, यह खिलाड़ी ‘आउट ऑफ फॉर्म’

IPL 2024: आरसीबी के तरफ से खेल रहे मोहम्मद सिराज की तो, मोहम्मद सिराज ने भी इस सीजन अपनी गेंदबाजी से सभी निराश किया है. उन्होंने इस सीजन जिस तरफ की गेंदबाजी की है. उसका किसी भी क्रिकेट प्रेमी ने कल्पना भी नहीं किया था. जिसे देखते हुए बीसीसीआई की भी चिंता बढ़ गई है.

IPL 2024 में लगभग आधे से अधिक मुकाबले खेले जा चुके हैं मैच में युवा गेंदबाज और बल्लेबाज अपना रंग बिखेर रहे हैं. इस साल अपना आईपीएल डेब्यू कर रहे कई खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सभी का दिल भी जीत रहे हैं. वहीं कई अनुभवी खिलाड़ियों का प्रदर्शन किस आईपीएल में अच्छा नहीं रहा है. बुमराह ने भी इस सीजन अपनी गेंदबाजी से सभी को काफी नाराज किया है. हालांकि बुमराह ने पिछले मुकाबले में पांच विकेट चटकाकर ये तो सभी को बटला दिया कि वह अपनी फॉर्म में वापसी कर रहे हैं. वहीं बात करें आरसीबी के तरफ से खेल रहे मोहम्मद सिराज की तो, मोहम्मद सिराज ने भी इस सीजन अपनी गेंदबाजी से सभी निराश किया है. उन्होंने इस सीजन जिस तरफ की गेंदबाजी की है. उसका किसी भी क्रिकेट प्रेमी ने कल्पना भी नहीं किया था. बता दें, इस सीजन आरसीबी टीम का प्रदर्शन भी काफी खराब रहा है. फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई में यह टीम अब तक छह में से पांच मुकाबले गंवा चुकी है. मौजूदा सीजन में आरसीबी को इकलौती जीत पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में मिली थी.

IPL 2024: इस सीजन महंगे साबित हुए हैं सिराज

भारत और आईपीएल में आरसीबी टीम के स्टार गेंदबाज मोहम्मद सिराज इस सीजन आईपीएल में काफी महंगे साबित हुए हैं. सिराज ने आईपीएल 2024 में अब तक छह मैचों में सिर्फ चार विकेट लिए हैं. इस दौरान उनकी इकोनॉमी रेट 10.40 और औसत 57.24 रही है. सिराज की इकोनॉमी रेट और औसत को देकर ये साफ पता चल रहा है कि वह अपनी टीम और आईपीएल में कितने महंगे गेंदबाज साबित हुए हैं. सिराज को आरसीबी ने आईपीएल 2022 से पहले 7 करोड़ रुपये में रिटेन किया था.

IPL 2024: टी20 विश्व कप 2024 को लेकर भारत की टेंशन बढ़ी

सीमित ओवरों में सिराज के फॉर्म को देखते हुए बीसीसीआई की टेंशन बढ़ गई है. आगामी टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए सिराज का फॉर्म भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए चिंता का विषय बन गया है. बता दें भारत के तरफ से खेलने वाले मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे स्टार गेंदबाज अपनी चोट से जूझ रहे हैं. ऐसे में सिराज को टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के तरफ से खेलने का मौका दिया जाएगा. सिराज के अलावा तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह के भी रहने की संभावना है. टी20 वर्ल्ड कप 2 जून से लेकर 29 जून तक वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाना है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए इस महीने की आखिरी तारीख यानी 30 अप्रैल या फिर मई के पहले दिन भारतीय चयनकर्ताओं की मीटिंग हो सकती है.

ऐसा है इंटरनेशनल रिकॉर्ड

मोहम्मद सिराज ने भारत के लिए अब तक 27 टेस्ट, 41 वनडे और 10 टी20 मुकाबले खेले हैं. टेस्ट मैचों में सिराज ने 29.68 के एवरेज से 74 विकेट लिए हैं. इस दौरान उनका पारी में बेस्ट प्रदर्शन 15 रन देकर 6 विकेट रहा. वहीं वनडे इंटरनेशनल में सिराज के नाम पर 22.79 की औसत से 68 विकेट दर्ज हैं. सिराज का ओडीआई में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 21 रन देकर 6 विकेट है. सिराज ने टी20 इंटरनेशनल में कुल 12 विकेट लिए हैं. इंडियन प्रीमियर लीग की बात करें तो सिराज ने आरसीबी के लिए 85 मैचों में 82 विकेट झटके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें