20.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यदिल्लीMCD Mayor Election: मेयर पद के लिए शैली ओबेराय और डिप्टी मेयर के लिए आले मोहम्मद होगें AAP उम्मीदवार

MCD Mayor Election: मेयर पद के लिए शैली ओबेराय और डिप्टी मेयर के लिए आले मोहम्मद होगें AAP उम्मीदवार

MCD Mayor Election: दिल्ली एमसीडी चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने डॉक्टर शैली ओबेरॉय को मेयर पद के लिए पार्टी उम्मीदवार बनाया है. वही, डिप्टी मेयर पद के लिए आले मोहम्मद इकबाल का नाम शामिल किया गया है. दोनों प्रत्याशी आज यानी सोमवार को ही अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

MCD Mayor Election: दिल्ली एमसीडी में मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए चुनाव 26 अप्रैल को होगा. चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान भी कर दिया है. आप सांसद संजय सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली के सीएम और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने फैसला किया है कि, डॉक्टर शैली ओबेरॉय को मेयर पद के लिए पार्टी उम्मीदवार बनाएगी. वही, डिप्टी मेयर पद के लिए आले मोहम्मद इकबाल का नाम शामिल किया गया है. दोनों प्रत्याशी आज यानी सोमवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

गौरतलब है कि दिल्ली की वर्तमान मेयर डॉक्टर शैली ओबेरॉय का कार्यकाल 31 मार्च को ही खत्म हो चुका है. दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा था कि फिर से चुनाव होने तक शैली ओबेराय मेयर का कार्यभार संभाली रहेंगी. चुनाव के लिए प्रत्याशी 18 अप्रैल तक अपना नामांकन कर सकते हैं. आम आदमी पार्टी के दोनों प्रत्याशी डॉक्टर शैली ओबेरॉय और आले मोहम्मद इकबाल आज ही अपना नामांकन कर रहे हैं.

दिसंबर में हुए थे मेयर चुनाव: गौरतलब है कि पिछले साल यानी 2022 के दिसंबर महीने में एमसीडी चुनाव हुए थे. इलेक्शन में आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की थी. वहीं मेयर पद के चुनाव में बीजेपी से तनातनी और हंगामे के बाद दिल्ली की मेयर पद के लिए शैली ओबेरॉय को चुना गया था और डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इकबाल बने थे. अब जब शैली ओबेरॉय का कार्यकाल 31 मार्च को खत्म हो चुका है तो एमसीडी में नये मेयर के लिए चुनाव हो रहा है.

Also Read: Bathinda Firing Case: बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग करने वाला आरोपी गिरफ्तार! चार जवानों की मौत का मामला

बीते साल दिसंबर में हुए चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था. अब एक बार फिर दिल्ली में एमसीडी के लिए मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव हो रहा है. आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है, लेकिन बीजेपी ने अभी तक उम्मीदवारों को लेकर कुछ भी नहीं कहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 26 अप्रैल को होने वाले चुनाव को लेकर पार्टी अभी तक असमंजस में है. गौरतलब है कि एमसीडी की 250 सीटों में बीजेपी ने 104 सीटों पर जीत हासिल की थी. जबकि आम आदमी पार्टी को 134 सीटें मिली थी, लेकिन आप के दो पार्षद बाद में बीजेपी में शामिल हो गये थे, जिससे बीजेपी के सदस्यों की संख्या बढ़कर 106 हो गई थी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें