33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बीजेपी के MCD मेयर इलेक्शन में उम्मीदवार उतरने की संभावना नहीं, जानें किस दिन होंगे चुनाव

MCD Election: निगम में आम आदमी पार्टी (आप) को स्पष्ट जनादेश मिलने के कारण भाजपा की दिल्ली यूनिट के दिल्ली नगर निगम (MCD) मेयर पद के लिए उम्मीदवार उतारने की संभावना नहीं है. पार्टी के एक शीर्ष नेता ने आज इस बात की जानकारी दी.

MCD Mayor Election: आने वाले कुछ ही दिनों में दिल्ली एमसीडी मेयर इलेक्शन होने वाले हैं. हालांकि, इसके लिए अभी तारीख तय नहीं की गयी है लेकिन, फिर भी 26 अप्रैल को यह चुनाव हो सकते हैं. नियमों के अनुसार एमसीडी मेयर इलेक्शन 30 अप्रैल से पहले हो जाना चाहिए. सूत्रों की माने तो मेयर इलेक्शन के लिए नोटिफिकेशन कल यानी की 12 अप्रैल को जारी किये जा सकते हैं. इस चुनाव में शैली ओबेरॉय को दोबारा उम्मीदवार बनाये जाने की भी संभावना जताई जा रही है.

शैली ओबेरॉय को दोबारा उम्मीदवार बनाये जाने की उम्मीद

निगम में आम आदमी पार्टी (आप) को स्पष्ट जनादेश मिलने के कारण भाजपा की दिल्ली यूनिट के दिल्ली नगर निगम (MCD) मेयर पद के लिए उम्मीदवार उतारने की संभावना नहीं है. पार्टी के एक शीर्ष नेता ने आज इस बात की जानकारी दी. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, आगामी मेयर चुनाव के लिए नोटिफिकेशन 12 अप्रैल को जारी होने की उम्मीद है और मतदान 26 अप्रैल को हो सकता है. आम आदमी पार्टी से निवर्तमान मेयर शैली ओबेरॉय को दोबारा इस पद का उम्मीदवार बनाये जाने की उम्मीद है. ओबेरॉय ने फरवरी में हुए मेयर चुनाव में भाजपा पार्षद रेखा गुप्ता को 34 मतों से हराया था.

प्रत्याशी को खड़ा करने के बारे में विचार नहीं

भाजपा पदाधिकारी ने कहा- हमने मेयर चुनाव में किसी प्रत्याशी को खड़ा करने के बारे में विचार नहीं किया है. हमारे पास जीतने के लिए पर्याप्त वोट नहीं हैं. गौरतलब है कि वित्तीय वर्ष की समाप्ति के बाद शहर को नया मेयर मिलता है. राष्ट्रीय राजधानी में मेयर पद के लिए पांच साल के दौरान हर साल के आधार पर चुनाव होता है, जिसमें पहला वर्ष महिलाओं के लिए आरक्षित है जबकि दूसरा साल मुक्त श्रेणी, तीसरा साल आरक्षित वर्ग के लिए और शेष दो साल फिर से मुक्त श्रेणी के लिए हैं. (भाषा इनपुट के साथ)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें