1. home Home
  2. state
  3. delhi ncr
  4. 3rd wave arrived in india and fifth wave in delhi satyendra jain said 10 thousand corona cases come today prt

भारत में तीसरी और दिल्ली में आ चुकी है पांचवी लहर, सत्येंद्र जैन बोले- आज आ सकते हैं 10 हजार कोरोना केस

देश में कोरोना के आंकड़े में जबरदस्त उछाल आया है. संक्रमितों की संख्या 58 हजार से ज्यादा हो गई है. इसी के साथ ओमिक्रॉन के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र के बाद सबसे बुरा हाल दिल्ली का है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
दिल्ली में आ चुकी है पांचवी लहर- सत्येंद्र जैन
दिल्ली में आ चुकी है पांचवी लहर- सत्येंद्र जैन
ANI

Coronavirus Omicron in Delhi: देश में कोरोना के आंकड़े में जबरदस्त उछाल आया है. संक्रमितों की संख्या 58 हजार से ज्यादा हो गई है. इसी के साथ ओमिक्रॉन के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र के बाद सबसे बुरा हाल दिल्ली का है. दिल्ली में कोविड-19 और ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि, देश में कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave of Coronavirus) और दिल्ली में 5वीं लहर (5th Wave of Coronavirus) आ चुकी है. उन्होंने आशंका जताई है कि दिल्ली में आज 10,000 के करीब कोरोना के मामले आ सकते हैं.

सत्येंद्र जैन ने क्या कहा: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि, दिल्ली में संक्रमण दर तकरीबन 10 फीसदी होगी. उन्होंने कहा कि, देश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. हालांकि अभी माइल्ड है. ऐसे में उन्होंने लोगों से अपील की है कि वो सावधानी बरतें, आइसोलेशन में रहें. कोरोना के सभी गाइडलाइन और प्रोटोकॉल का पालन करें. उन्होंने लोगों से कहा कि घबराने नहीं.

दिल्ली में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले: गौरतलब है कि, दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले अब डराने लगे हैं. दिल्ली में संक्रमण की रफ्तार बेकाबू हो रही है. हालात को देखते हुए सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया है. दिल्ली के अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या तीन गुना तक बढ़ गई है. वहीं, बढ़ते कोरोना को देखते हुए दिल्ली सरकार ने अस्पतालों में मौजूद बेड्स को 10 फीसदी से बढ़ाकर 40 फीसदी कोरोना संक्रमितों के लिए आरक्षित कर दिया है. कोरोना के साथ साथ प्रदेश में ओमिक्रॉन के मामले भी बढ़ रहे हैं.

डराने वाले हैं ओमिक्रॉन के बढ़ते आंकड़े: बता दें, देश में कोरोना के साथ साथ ओमिक्रॉन के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र के बाद दिल्ली में ओमिक्रॉन संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले देखने को मिले हैं. देश में अब तक ओमिक्रोन वेरिएंट के 2135 मामले सामने आये हैं. जबकि, 24 राज्यों में इसका संक्रमण फैल चुका है. महाराष्ट्र में अब तक ओमिक्रोन के 653 मामले सामने आये हैं. इसके बाद दिल्ली में 464 लोग ओमिक्रोन से संक्रमित हुए हैं.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें