36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

40 अतिसंवेदनशील, 52 संवेदनशील व 11 सामान्य मतदान केंद्र, पर्यवेक्षिका ने एसपी के साथ किया निरीक्षण

वैशाली : स्वच्छ, निष्पक्ष व भयमुक्त माहौल में लोकसभा चुनाव संपन्न कराने का लेकर वरीय पुलिस पर्यवेक्षिका बी संध्या ने एसपी डॉ मानवजीत सिंह ढिल्लो व पुलिस पदाधिकारियों के साथ वैशाली थाने में बैठक कर विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की. बैठक के बाद उन्होंने कई बूथों का निरीक्षण भी किया. उनके साथ मौजूद चार महिला […]

वैशाली : स्वच्छ, निष्पक्ष व भयमुक्त माहौल में लोकसभा चुनाव संपन्न कराने का लेकर वरीय पुलिस पर्यवेक्षिका बी संध्या ने एसपी डॉ मानवजीत सिंह ढिल्लो व पुलिस पदाधिकारियों के साथ वैशाली थाने में बैठक कर विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की. बैठक के बाद उन्होंने कई बूथों का निरीक्षण भी किया. उनके साथ मौजूद चार महिला प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी को थाना के संचालन से संबंधित जानकारी भी दी गयी.

वरीय पुलिस पर्यवेक्षिका ने पदाधिकारियों के साथ राजकीय मध्य विद्यालय मानपुरा में मतदान केंद्र संख्या 86 का निरीक्षण किया, जहां पांच सौ अठावन पुरुष व 475 महिला मतदाता हैं.
मतदान केंद्र के निकट के लोगों को बुलाकर उनसे कई प्रकार की जानकारी ली. सुरक्षा के संबंध में जानकारी ली गयी कि कई कोई उन्हें डरा-धमका तो नहीं रहा है. मतदान केंद्र तक आने या मतदान करने में कोई बाधा तो उत्पन्न नहीं किया जा रहा है.
उन्होंने मतदाताओं को आश्वस्त किया कि वे भयमुक्त माहौल में निर्भिक होकर मतदान करें, कोई भी परेशानी हो तो तुरंत प्रशासन को सूचित करें. स्थानीय लोगों ने बताया कि उन लोगों को कोई दिक्कत नहीं है. एसपी ने बताया कि वैशाली थाना क्षेत्र में 129 मतदान केंद्र बनाये गए हैं.
इनमें 26 मतदान केंद्र की पहचान नक्सल प्रभावित, 40 मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील, 52 मतदान केंद्र संवेदनशील एवं 11 मतदान केंद्र सामान्य है.अतिसंवेदनशील एवं नक्सल प्रभावित मतदान केंद्रों पर पारा मिलिटरी की तैनाती की जायेगी. साथ ही सभी दंडाधिकारी को निर्देश दिया जा रहा है कि वे अपने-अपने क्षेत्र में मतदाताओं के संपर्क में रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें