20.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनाबिहार: छठ के छह दिन बाद भी यात्रियों की भीड़, झारखंड जाने वालों को होगी परेशानी, इस ट्रेन का...

बिहार: छठ के छह दिन बाद भी यात्रियों की भीड़, झारखंड जाने वालों को होगी परेशानी, इस ट्रेन का परिचालन हुआ रद्द

Train News: बिहार में छठ के छह दिन के बाद भी ट्रेनों में यात्रियों की भारी भीड़ है. लोग अपने- अपने काम पर वापस लौट रहे हैं. वहीं, इस बीच झारखंड जाने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

Train News: बिहार में छठ के छह दिन के बाद भी ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ है. लोग अपने- अपने काम पर वापस लौट रहे हैं. ऐसे में लोगों को टिकट मिलने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, इस बीच झारखंड जाने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि आरा से टाटा को जाने वाली ट्रेन का परिचन रद्द हो गया है. छठ छह दिन पहले ही समाप्त हुआ था. इसके बाद भी पटना जंक्शन से दूसरे प्रदेश में जाने वाले यात्रियों की संख्या कम नहीं हुई है. इस वजह से जंक्शन से गुजरने वाली ट्रेन में भारी भीड़ उमड़ रही है. हालात ऐसे हैं कि ट्रेनों में लोगों को जगह नहीं मिल रही है. ट्रेन के यात्रियों ने अगर पहले रिजर्वेशन करवा भी लिया है, उन्हें भी अपनी सीट पर भीड़ की परेशानी उठानी पड़ रही है.


रेलवे की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

शनिवार को प्लेटफॉर्म नंबर चार पर पहुंची ब्रह्मपुत्र मेल, संपूर्ण क्रांति, राज्यरानी, श्रमजीवी एक्सप्रेस, राजेंद्र नगर एलटीटी आदि ट्रेनों में जनरल, स्लीपर और एसी कोच का एक जैसा हाल देखने को मिला. इन ट्रेनों में भारी भीड़ थी. दिल्ली व मुंबई जाने के लिए भी यात्रियों की भीड़ है. पटना जंक्शन पर सबसे अधिक दिल्ली व मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनल स्टेशन पर जाने के लिए यात्रियों की भीड़ उमड़ रही है. ट्रेनों के प्लेटफॉर्म पर आते ही यात्रियों की भारी भीड़ उमड़ पड़ती है. हर व्यक्ति किसी तरह ट्रेन में सवार हो जाना चाहता है और इसके लिए धक्का मुक्की भी हो रही थी. वहीं, रेलवे की ओर से भी कड़े इंतजाम किए गए है. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है. साथ ही कई स्पेशल ट्रेनों का परिचालन भी किया जा रहा है.

Also Read: बिहार: साइबर शातिरों ने रिटायर्ड IPS का फेसबुक किया हैक, ‍BPSC के सदस्य से लाखों की हुई ठगी
आरा- टाटा एक्सप्रेस का परिचालन रद्द

आरा- टाटा एक्सप्रेस का परिचालन रद्द कर दिया गया है. मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेन्द्र कुमार ने यह जानकारी साझा की है. बताया गया है कि अपरिहार्य तकनीकी कारणों से कल दिनांक 26.11.2023 को आरा से खुलने वाली गाड़ी सं. 18184 आरा- टाटा एक्सप्रेस का परिचालन रद्द रहेगा. इस कारण झारखंड जाने वाले यात्रियों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इधर, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की अध्यक्षता में वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से भारतीय रेलवे के सुरक्षा पहलुओं की विस्तृत समीक्षा की गयी. इस समीक्षा बैठक में रेल मंत्रालय के बोर्ड के सदस्यगण, क्षेत्रीय रेलवे के महाप्रबंधक सहित अन्य विभागाध्यक्ष तथा सभी मंडलों के मंडल रेल प्रबंधक एवं अधिकारीगण तथा आरडीएसओ के अधिकारीगण वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उपस्थित थे. इस बैठक में रेलवे से जुड़े विभिन्न सुरक्षा पहलुओं पर गहन चर्चा की गयी. बैठक में रेल मंत्री ने स्वचालित सिग्नलिंग, लाईन कर्मचारियों की कार्यावधि, यार्ड रिमॉडलिंग एवं यार्ड इंफ्रास्ट्रक्चर में सुरक्षा के विभिन्न पहलुओं तथा डस्टर मैनेंजमेंट टीम पर विशेष ध्यान देने पर जोर दिया. इसके अलावा उन्होंने पाक्षिक सुरक्षा कार्य योजना बनाने और उसकी नियमित समीक्षा करने के भी निर्देश दिये. इस समीक्षा बैठक में पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडेलवाल अपनी टीम के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े थे.

Also Read: बिहार: छठ के बाद अस्पतालों में बढ़ी मरीजों की संख्या, PMCH में पहुंचे हजार से अधिक मरीज, जानिए कारण
‘‘मन की बात‘‘ कार्यक्रम का होगा प्रसारण

वहीं, ‘‘मन की बात‘‘ के 107 वें एपीसोड का दिनांक 26.11.2023 को 11.00 बजे दिन में प्रसारण किया जायेगा. इसका पूर्व मध्य रेल के पांचों मंडलों के स्टेशनों पर ऑडियो/ वीडियो के माध्यम से प्रसारण की व्यवस्था की गयी है. इसके साथ ही पटना जं. मुजफ्फरपुर एवं दरभंगा स्टेशनों पर ‘‘मन की बात‘‘ के 107 वें एपीसोड के प्रसारण को सुनने हेतु एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में कई अतिथिगण उपस्थित रहेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें