36.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Bihar Weather Forecast: हथिया नक्षत्र की बारिश पर लगा ब्रेक, जानिए मॉनसून का लेटेस्ट अपडेट

बिहार में मौसम साफ होना शुरू हो जाएगा. हालांकि पिछले 5 से 6 दिनों से हो रही बारिश ने न सिर्फ उमस और गर्मी को दूर भगा दिया बल्कि धान के किसानों को भी लाभ पहुंचाया था

बिहार में पिछले पांच छह दिनों से हो रही झमाझम बारिश से लोगों को राहत मिलेगी. मौसम विभाग के अनुसार आज ( 6 अक्टूबर) से पटना से पूर्णिया तक मौसम साफ रहेगा. लेकिन, झमाझम बारिश से आपको बहुत दिनों तक राहत नहीं मिली है. मौसम विभाग का कहना है कि 8 अक्टूबर से एक दो दिन फिर बारिश हो सकती है. इसके बाद बिहार से मॉनसून लौटना शुरू कर देगा. हालांकि इस साल मॉनसून ने काफी कम बारिश बिहार में हुई. सावन में जब धान की खेती के लिए बारिश की जरुरत थी तो मॉनसून के बादल बस मंडराते रहे, बरसे कहीं नहीं. इस साल तो कई जिलों में सामान्य से भी कम बारिश रिकॉर्ड की गई है.

कैसा रहेगा आपके शहर में आज मौसम

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज (शुक्रवार 6 अक्टूबर) को मुंगेर और खगड़िया, सुपौल, अररिया,कटिहार, भागलपुर, बांका, जमुई, किशनगंज, पूर्णिया, सहरसा, मधेपुरा, के कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है. वहीं पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सारण, सिवान, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, अरवल, पटना, गया, जहानाबाद, नवादा, नालंदा, शेखपुरा, बेगूसराय और लखीसराय दरभंगा, सीतामढ़ी, वैशाली, समस्तीपुर, शिवहर, मधुबनी, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद में एक या दो जगहों पर बारिश होने की उम्मीद है.

Also Read: Bihar Flood: बारिश के बाद बिहार में बाढ़ से हालात बेकाबू, तैरते नजर आया एंबुलेंस, नाव से बाहर निकाले गए मरीज
आसमान पूरी तरह से साफ

मौसम विभाग के अनुसार बिहार में शनिवार 7 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक बिहार के सुपौल, अररिया, किशनगंज, सिवान, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी, वैशाली, समस्तीपुर, शिवहर, पटना, गया, जहानाबाद, नवादा, नालंदा, शेखपुरा, बेगूसराय और लखीसराय, मधुबनी में एक से दो जगहों पर बारिश के आसार हैं। जबकि भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, खगड़िया, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद,अरवल, पूर्णिया, सहरसा, मधेपुरा, कटिहार, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सारण, में मौसम पूरी तरह से साफ रहने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें