1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. siwan
  5. market open crowd is happening not selling covid 19 corona virus

बाजार भी खुल रहा, भीड़ भी हो रही, पर नहीं हो रही बिक्री

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बाजार भी खुल रहा, भीड़ भी हो रही, पर नहीं हो रही बिक्री
बाजार भी खुल रहा, भीड़ भी हो रही, पर नहीं हो रही बिक्री

महाराजगंज : कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को कम करने को ले घोषित लॉकडाउन के तीसरे चरण मे सशर्त बाजार खोला जा रहा है. इससे सुबह सात से चार बजे तक बाजार में लोग तो दिख रहे हैं लेकिन बिक्री नहीं हो रही है. लोग फल सब्जी खरीदने ही निकल रहे हैं लेकिन मुनाफा नाकाफी है. लॉकडाउन के चलते इस बार शादी- ब्याह सहित सारे कामकाज ठप है. दुकानदार आस लगाये बैठे हैं कि कब पूरा बाजार खुले, जिससे ग्रामीण इलाकों के लोग बाजार में आये. लेडीज मार्केट के दुकानदार साबिर हुसैन ने बताया कि लॉकडाउन होने से लोग नहीं आ रहे हैं. बाजारों में भीड़ तो दिखाई देती है, लेकिन खरीदार गायब है.

दुकानदार महावीर ने बताया कि किसान बाजार तक नहीं पहुंच पा रहा है, जिससे बाजार की रौनक गायब है. लोग साधारण राशन और खान-पान की चीजें ही खरीद रहे हैं. लेकिन कुछ दुकानदारों ने मनमानी करते हुए शनिवार को भी दुकानें खोल दी, जिसे पुलिस प्रशासन ने दुकानों को बंद करा दिया. इस संबंध मे सीओ रवींद्र राम ने बताया कि आवश्यक खाद्य सामग्री की दुकानें खुली रहेंगी.

वहीं अन्य सभी दुकानें बंद रहेंगी. सभी लोग शारीरिक दूरी के पालन के साथ खरीदारी करेंगे. लॉकडाउन और शारीरिक दूरी के पालन के साथ सामान खरीद सकते हैं. घर से बाहर निकलने पर मास्क जरूर लगाएं. उल्लंघन पर कार्रवाई की जायेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें