28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिजली की आंखमिचौनी से उपभोक्ता परेशान

सीवान: शहर के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्र में उमस भरी गर्मी में विद्युत की बदहाल व्यवस्था को लेकर उपभोक्ता परेशान हैं. भीषण गर्मी के मौसम में बिजली की आंख मिचौली की समस्या से शहर के साथ-साथ ग्रामीण फीडर के लोग भी खासा परेशान व त्रस्त हैं. भीषण गर्मी व उमस भरे इस मौसम में नगर में प्रतिदिन कई बार लोगो को अघोषित कटौती का सामना करना पड़ता हैं.

सीवान: शहर के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्र में उमस भरी गर्मी में विद्युत की बदहाल व्यवस्था को लेकर उपभोक्ता परेशान हैं. भीषण गर्मी के मौसम में बिजली की आंख मिचौली की समस्या से शहर के साथ-साथ ग्रामीण फीडर के लोग भी खासा परेशान व त्रस्त हैं. भीषण गर्मी व उमस भरे इस मौसम में नगर में प्रतिदिन कई बार लोगो को अघोषित कटौती का सामना करना पड़ता हैं.लोगों का कहना है कि तेज धूप व उमस ने सभी को परेशान करके रखा है, ऊपर से बिजली की आंख मिचौली व अघोषित कटौती इस समय आग में घी डालने का काम करती है. रात हो या दिन किसी भी वक्त बिजली गुल हो जाती है, एक दिन में आठ से दस बार बिजली गुल होना आम बात हो गई है. इस संबंध में नया बाजार निवासी रामलेख सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता राज कुमार प्रसाद ने बताया कि बिजली की इस आंख मिचौनी के कारण छोटे-छोटे बच्चों को ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं.क्षेत्र में कब बिजली आएगी और कब कटेगी, इसका कोई समय-सारणी ही नहीं है. बिजली कटौती ने लोगों का जीना हराम कर दिया है. बावजूद इसके बिजली विभाग द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. यह स्थिति क्षेत्र में लगातार बनी हुई है.गर्मी के मौसम में लोगों को नियमित रूप से बिजली न रहने से परेशानी और भी बढ़ गई है. मौसम में परिवर्तन आने के बाद बिजली की आपूर्ति में भी परिवर्तन होने लगा है. जिसका सबसे अधिक असर छात्रों व किसानों पर पड़ रहा है. किसानों को सिंचाई करने में समस्या आ रही है. क्षेत्र के लोगों ने ने बताया कि अगर बिजली विभाग समस्या में सुधार नहीं किया तो आंदोलन को बाध्य होंगे. पांच मिनट पर काट जाती है बिजली ग्रामीण क्षेत्र तो दूर शहर का दो नंबर फीडर का हाल काफी खराब हैं. दो नंबर फीडर में पांच से दस मिनट पर बिजली का कटना आम बात है.इस बिजली कटौती से लोग काफी आक्रोशित हैं.लोगो का कहना हैं की बार बार बिजली का कटने से लोगो को तो परेशानी हो ही रही है.साथ ही इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी खराब हो जा रहे हैं.मंगलवार की बात की तो दोपहर 12:00 बजे से संध्या 5:00 बजे तक तीन दर्जन से अधिक बार बिजली कटी.जिसको लेकर हर कोई परेशान रहा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें