37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जलपान छोड़ मतदान करने पहुंचीं महिलाएं

पचरुखी सिसवन : दरौंदा विस उपचुनाव को लेकर सोमवार को हुए मतदान में मुस्लिम वोटरों का उत्साह भी चरम पर रहा. मतदाताओं ने बताया कि पहले मतदान फिर जलपान होगा. इसलिए सुबह से ही मतदान को लेकर कतारबद्ध रहीं. विस क्षेत्र के विभिन्न बूथों पर मतदाताओं का आना सुबह से ही शुरू हो गया था. […]

पचरुखी सिसवन : दरौंदा विस उपचुनाव को लेकर सोमवार को हुए मतदान में मुस्लिम वोटरों का उत्साह भी चरम पर रहा. मतदाताओं ने बताया कि पहले मतदान फिर जलपान होगा. इसलिए सुबह से ही मतदान को लेकर कतारबद्ध रहीं. विस क्षेत्र के विभिन्न बूथों पर मतदाताओं का आना सुबह से ही शुरू हो गया था.

पहली बार वोट डालने पहुंची रूखसाना व सलमा ने बताया कि लोकतंत्र के इस महापर्व में पहली बार शामिल होकर वोट दिए हैं. वहीं दूसरी ओर सबसे ज्यादा महिलाओं में उत्साह देखने को मिला. महिलाओं ने जलपान छोड़ पहले मतदान करने का फैसला किया. वहीं जो महिलाएं बूथ तक पहुंच गयी थी.
इवीएम ने किया परेशान, कई स्थानों पर देर से शुरू हुआ मतदान : सोमवार को लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव के दौरान अगर किसी ने सबसे अधिक खलल डाला तो वह थी इवीएम में खराबी. सुबह मतदान शुरू होने के साथ ही इवीएम में खराबी की सूचनाएं एक के बाद एक दर्जनों मतदान केंद्र से कंट्रोल रूम पहुंची. जिसके बाद पूरा का पूरा तंत्र मतदान प्रक्रिया शुरू कराने के लिए घंटों परेशान दिखा. कहीं घंटे भर बाद तो कहीं आधे घंटे में ही खामियों को दूर कर वोटिंग की शुरुआत करा दी गयी. कई बूथों पर इवीएम को बदलने की नौबत आयी.
इवीएम में खराबी आने से वोटरों में नाराजगी भी दिखी. दरौदा प्रखंड के सिरसाव प्राथमिक विधालय स्थित बूथ सख्या 224 पर में इवीएम में खराबी आने से मतदान में हो रही देरी से नाराज व्याप्त की. हालांकि कुछ देर बाद ही इवीएम बदल कर मतदान शुरू करा दिया गया. सोमवार की सुबह छह बजे ही मतदान करने के लिए मतदान केंद्रों पर वोटरों की लंबी कतारें लग गयी. वोटर सूरज की आंच बढ़ने से पहले ही मतदान कर लेना चाहते थे.
सात बजे मतदान शुरू हुआ. लेकिन मतदान शुरू होते ही कई केंद्रों पर इवीएम ने धोखा दे दिया. दरौदा विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 239 पर वीवीपैट में अचानक खराबी आ जाने के कारण 20 मिनट विलंब से मतदान प्रारंभ हुआ. मतदान प्रारंभ होने में देरी को देखते हुए कई वोटर लाइन में लगने के बावजूद वापस घर लौट गये. हालांकि वोटिंग प्रारंभ होने के बाद लौटने वाले मतदाताओं ने वापस आकर मतदान किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें