27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रेलकर्मियों के सहयोग से प्लेटफाॅर्म पर गूंजी नवजात की किलकारी

रेलकर्मियों के सहयोग से एक महिला का सुरक्षित प्रसव होने के बाद रेलवे स्टेशन का प्लेटफाॅर्म नवजात की किलकारी से गूंज उठा. इस पुनीत कार्य के लिए रेलकर्मियों की काफी प्रशंसा की गयी.

डेहरी. रेलकर्मियों के सहयोग से एक महिला का सुरक्षित प्रसव होने के बाद रेलवे स्टेशन का प्लेटफाॅर्म नवजात की किलकारी से गूंज उठा. इस पुनीत कार्य के लिए रेलकर्मियों की काफी प्रशंसा की गयी. बताते हैं कि सुरक्षा नियंत्रण कक्ष डीडीयू द्वारा गाड़ी संख्या-12382 डाउन में प्रसव पीड़ा से पीड़ित महिला को मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सूचना मिली. प्लेटफाॅर्म ड्यूटी पर तैनात आरक्षी अभिमन्यु सिंह ने प्लेटफाॅर्म संख्या चार के पश्चिमी छोर पर एक महिला के प्रसव पीड़ा होने के संबंध में सूचना दी. सूचना मिलते ही आरपीएफ निरीक्षक प्रभारी रामविलास राम, उप निरीक्षक शिवराज शाह, राजकीय रेल थाने के उपनिरीक्षक कमल किशोर सिंह स्टाफ के साथ वहां पहुंचे. महिला के साथ उसका पति एवं परिवार की महिला सदस्य मौजूद थीं. पूछने पर उसके पति नागेंद्र मांझी ने पत्नी का नाम पैरी देवी (25), ग्राम-छरियारी, थाना-मखदुमपुर, जिला-जहानाबाद बताया. सभी के सहयोग से महिला का प्रसव कराया गया, जिसने एक स्वस्थ नवजात बालक को जन्म दिया. नवजात की किलकारी गूंजते ही स्टेशन पर मौजूद रेलकर्मी व यात्रियों का चेहरा खिल उठा. यात्रियों ने तत्परता के साथ रेलकर्मियों द्वारा यात्री महिला का सफल प्रसव कराने के लिए उनकी तारीफ की.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें