1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. sarkari naukri in bihar lastest update there are 1057 post vacant in 1448 in bihar fisheries department pushpam priya choudhary said when nitish kumar govt vacancy upl

Sarkari Naukri In Bihar: बिहार के इस विभाग में 1448 में 1057 पद खाली! पुष्पम प्रिया ने पूछा- वेकेंसी कब निकालेगी बिहार सरकार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार सरकार
बिहार सरकार
इगता

Sarkari Naukri In Bihar: बिहार में नीतीश कुमार (Nitish kumar) के नेतृत्व में राजग सरकार (NDA Govt) के गठऩ के बाद राज्य में रोजगार (Bihar Me Rojgar) के लिए कई फैसले लिए गए हैं. इसमें विभिन्न विभागों में रिक्त पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू होने वाली है. इधर, बिहार के मत्स्य विभाग में 1448 में 1057 पद खाली हैं.

इधर, बिहार के मत्स्य विभाग में 1448 में 1057 पद खाली हैं. इसे लेकर पुष्पम प्रिया चौधरी ने बिहार सरकार पर निशाना साधा है. मत्स्य विभाग रिक्तियों के संबंध में दावा भी पुष्पम प्रिया ने ही किया है.

उऩ्होंने ट्वीट किया- 1448 में 1057 पद खाली! मछली उत्पादन की अपार संभावनाओं और रोज़गार के बड़े साधन होने के बावजूद बिहार में नीली क्रांति फेल काबिल युवा बेरोज़गार क्यों? प्लुरल्स पार्टी की आरटीआई पड़ताल से दिख गया कि मत्स्य विभाग में अधिकारी से लेकर लिपिक तक के लगभग सभी पद वर्षों से खाली पड़े हैं.

पुष्पम प्रिया ने अपने अगले ट्वीट में लिखा- वेंकैंसी आप निकालेंगे नहीं तो रोजगार कहां से देंगे, काम कैसे होगा और उत्पादन कैसे बढ़ेगा? सिर्फ गोल-गोल घोषणाए होंगी तो फिर युवा बाहर ही जाने को मजबूर होंगे और मछलियां बाहरी राज्यों से बिहार आएगी. उन्होंने इस ट्वीट में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को टैग किया है.

बता दें कि पुष्पम प्रिया ने इससे पहले बिहार उद्योग निगम में रिक्त पदों को लेकर सरकार से सवाल पूछा था. लोक सूचना अधिकारी के हवाले से कहा था कि बिहार उद्योग निगम में कुल 132 पद सृजित है, जबकि 13 पदों पर ही लोग कार्यरत है और 119 पद खाली हैं. पुष्पम प्रिया लगातार बिहार सरकार से वैकेंसी निकालने को लेकर ट्वीट कर रही हैं. गौरतलब है कि बिहार के पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के मंत्री मुकेश साहनी ने बीते दिनों कहा कि उनके विभाग में रिक्त पदों पर बहाली जल्द निकालेगी.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें