36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : छपरा के एकमा में धारदार हथियार से स्वर्ण व्यवसायी की हत्या, विरोध में सड़क पर उतरे लोग

सारण : बिहार में सारण के एकमा थाना क्षेत्र में मंगलवार की सुबह एक स्वर्ण व्यवसायी का शव बरामद होने से सनसनी फैल गयी. भुईली व हरपुर गांव के बीच स्थित गंडक नहर के बांध के समीप झाड़ियों के बीच व्यवसायी की हत्या कर फेंका गया शव बरामद हुआ. जानकारी के बाद घटना स्थल पर […]

सारण : बिहार में सारण के एकमा थाना क्षेत्र में मंगलवार की सुबह एक स्वर्ण व्यवसायी का शव बरामद होने से सनसनी फैल गयी. भुईली व हरपुर गांव के बीच स्थित गंडक नहर के बांध के समीप झाड़ियों के बीच व्यवसायी की हत्या कर फेंका गया शव बरामद हुआ. जानकारी के बाद घटना स्थल पर ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी. इस बीच सूचना पाकर एकमा थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी. इसके बाद शव की शिनाख्त परसागढ़ निवासी 30 वर्षीय राधेश्याम सोनी के रूप में हुई. नाराज लोगों ने एकमा थाने के समक्ष युवक का शव रखकर प्रदर्शन किया.

आक्रोशित व्यवसायियों व लोगों ने सीवान-छपरा एनएच 531 को जाम करके हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. इस दौरान मुख्य सड़क पर टायर जलाकर नाराज व्यवसायियों ने आक्रोश जताते हुए हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की. जिससे मुख्य सड़क पर वाहनों की लगभग एक घंटे से अधिक अवधि तक कतार लगी रही. सूचना पाकर घटना स्थल से एकमा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु छपरा भेज दिया है.

सूचना पाकर थानाध्यक्ष राजेश चौधरी, बीडीओ डा. कुंदन, सीओ सुशील मिश्र, एसडीपीओ अजय कुमार सिंह के बाद एसपी हरकिशोर राय ने भी पहुंच कर लोगों को आश्वासन देकर सड़क यातायात सामान्य कराया. इस दौरान पीड़ित पक्ष का बयान भी लिया. पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना कर एकमा पुलिस को आवश्यक निर्देश भी दिया. बताया गया है कि एकमा बाजार से स्थित अपने आभूषण की दुकान को सोमवार की शाम बंद करके परसागढ़ बाजार स्थित बाइक पर सवार होकर अपने घर लौटने के दौरान स्वर्ण व्यवसायी अचानक लापता हो गया. जिससे वह सोमवार की रात अपने घर नहीं पहुंचा.

आरोप है कि रात को अज्ञात लोगों ने नकदी लूटने के बाद उसकी चाकू से गोद कर हत्या कर शव को गंडक नहर किनारे फेंक दिया. मृतक परिजनों ने एकमा स्थित आभूषण की दुकान में भी अज्ञात लोगों द्वारा चोरी किये जाने का आरोप लगाया है. वहीं शव के समीप ही व्यवसायी की बाइक व मोबाइल भी बरामद हुई है. एकमा थाना क्षेत्र के परसागढ़ बाजार के व्यवसायी युवक की चाकू मार कर की गयी है. हत्या के मामले में एकमा थाने में मृतक युवक के भाई श्री भगवान साह की ओर से दिये गये प्रार्थना पत्र के आधार पर अज्ञात लोगों के विरुद्ध संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया है. हालांकि कि पुलिस को अभी हत्या के कारणों की वास्तविक जानकारी अभी नहीं हो पायी है. इस बीच धड़-पकड़ की कार्रवाई में पुलिस ने माने गांव निवासी एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

वहीं, व्यवसायी युवक की हत्या की वारदात को लेकर क्षेत्र में कई तरह की संदिग्ध कयास लोगों द्वारा लगाये जाने के साथ चर्चाएं हो रही हैं. लोगों का तर्क है कि जब उसे एकमा-परसागढ़ सड़क से होकर शाम को घर वापस हो रहा था, तो आखिर नहर किनारे उसका शव, बाइक व मोबाइल आदि कैसे पहुंच गया? पुलिस भी कई पहलुओं पर गहन जांच-पड़ताल कर रही है. पुलिस का दावा है कि शीघ्र ही वारदात का राजफाश हो जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें