30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अप-लाइन पर टूटी पटरी, बाल-बाल बचा बाघ एक्सप्रेस

समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के भोला टॉकीज के पास शनिवार को हावड़ा से काठगोदाम जा रही बाघ एक्सप्रेस बाल-बाल बच गया. अप-लाइन पर रेल पटरी टूटी होने की वजह से बड़ा हादसा समय रहते टल गया.

समस्तीपुर : समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के भोला टॉकीज के पास शनिवार को हावड़ा से काठगोदाम जा रही बाघ एक्सप्रेस बाल-बाल बच गया. अप-लाइन पर रेल पटरी टूटी होने की वजह से बड़ा हादसा समय रहते टल गया. जानकारी के अनुसार करीब 10.7 बजे समस्तीपुर जंक्शन से खुलने के बाद बाघ एक्सप्रेस पूरी रफ्तार पकड़ रही थी. इसी दौरान अप-लाइन पर पास ही खेल रहे बच्चे मो. शाहबाज की नजर टूटी हुई पटरी पर पड़ी. इसके बाद वह हल्ला मचाने लगा. बगल में रेलवे के कर्मचारी कार्य में जुटे हुए थे. लड़के का शोर-शराबा सुनकर तुरंत कर्मचारी दौड़े. पटरी के पास पहुंच कर देखा तो पटरी टूटी मिली. इसके बाद लाल झंडी दिखाकर ट्रेन को रुकने का इशारा किया गया. चालक ने ब्रेक लगाया. वहीं एकाएक ट्रेन रुकने से हड़बड़ी मच गई. टूटी पटरी की जानकारी मंडल कार्यालय को भी भेजी गई. रेलवे के गार्ड, चालक, पी डब्ल्यूआई सभी घटनास्थल पर पहुंच गये. कर्मचारियों ने नट-बोल्ट लगाकर पटरी को दुरुस्त किया. करीब 18 मिनट बाद पटरी दुरुस्त होने के बाद 10.25 बजे पटरी को परिचालन के लिए तैयार किया गया. इसके बाद बाघ एक्सप्रेस को परिचालन की अनुमति मिली. धीमी रफ्तार से ट्रेन गुजारी गई. इस बीच वैशाली एक्सप्रेस समस्तीपुर जंक्शन पर खड़ी रही. बाद में बच्चे की बहादुर को लेकर लोगों ने उसे शाबाशी भी दी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें