26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ऑनर्स विषयों की परीक्षा 20 जून से 1 जुलाई तक

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय ने स्नातक सत्र 2022-25 के द्वितीय खंड का परीक्षा शेड्यूल जारी कर दिया है. मिली जानकारी के मुताबिक समस्तीपुर जिले में कुल 11 केंद्र बनाए गए हैं.

स्नातक सत्र 2022-25 के द्वितीय खंड की परीक्षा 11 केंद्र पर बीस जून से

2 से 13 जुलाई तक सब्सिडियरी विषयों एवं पासकोर्स की होगी परीक्षा

समस्तीपुर : ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय ने स्नातक सत्र 2022-25 के द्वितीय खंड का परीक्षा शेड्यूल जारी कर दिया है. मिली जानकारी के मुताबिक समस्तीपुर जिले में कुल 11 केंद्र बनाए गए हैं. परीक्षा 20 जून से 13 जुलाई तक संचालित की जाएगी. ऑनर्स विषयों की परीक्षा ग्रुप A-F के आधार पर ली जायेगी. सभी ऑनर्स विषयों को छह ग्रुप में बांटा गया है. ऑनर्स विषयों की परीक्षा 20 जून से 1 जुलाई तक होगी. 2 से 13 जुलाई तक सब्सिडियरी विषयों एवं पासकोर्स की परीक्षा होगी. परीक्षा दो पालियों में होगी. ऑनर्स विषयों की परीक्षा प्रथम पाली में सुबह 10 से अपराह्न 1 बजे तक होगी, जबकि दूसरी पाली अपराह्न 2 से 5 बजे तक आयोजित होगी. वही सब्सिडियरी विषयों एवं पासकोर्स की परीक्षा प्रथम पाली में सुबह 11 से अपराह्न 1 बजे तक होगी, जबकि दूसरी पाली अपराह्न 2 से 4 बजे तक आयोजित होगी. परीक्षा में लगभग दस हजार से अधिक परीक्षार्थी शामिल होने वाले हैं. लनामिविवि ने बीआरबी कॉलेज, डा. एलकेवीडी काॅलेज ताजपुर, आरबी काॅलेज दलसिंहसराय, केएसआर काॅलेज सरायरंजन, समस्तीपुर कॉलेज, बाबा विश्वनाथ केदारनाथ विमला काॅलेज, एएनडी काॅलेज शाहपुर पटोरी, जीकेपीडी काॅलेज कर्पूरीग्राम, डीबीकेएन काॅलेज नरहन, यूआर काॅलेज रोसड़ा व आरएनएआर काॅलेज को इस परीक्षा के सफल संचालन के लिए केंद्र बनाया गया है. शेड्यूल के मुताबिक 20 जून को प्रथम पाली में ग्रुप ए तथा दूसरी पाली में ग्रुप बी के तृतीय पत्र की परीक्षा होगी. 21 जून को प्रथम पाली में ग्रुप सी तथा दूसरी पाली में ग्रुप डी के तृतीय पत्र की परीक्षा होगी. इसी तरह 27 जून को प्रथम पाली में ग्रुप ई व दूसरी पाली में ग्रुप एफ के तृतीय पत्र की परीक्षा होगी. 28 जून को प्रथम पाली में ग्रुप ए तथा दूसरी पाली में ग्रुप बी, 29 जून को प्रथम पाली में ग्रुप सी तथा दूसरी पाली में ग्रुप डी, जबकि एक जुलाई को प्रथम पाली में ग्रुप ई तथा दूसरी पाली में ग्रुप एफ के चतुर्थ पत्र की परीक्षा ली जाएगी. सब्सिडियरी विषयों एवं पासकोर्स की परीक्षा दो जुलाई को प्रथम पाली में भूगोल व दूसरी पाली में रसायन शास्त्र, तीन जुलाई को प्रथम पाली में मनोविज्ञान व दूसरी पाली में गणित, चार जुलाई को प्रथम पाली में एलएसडब्ल्यू व बॉटनी तथा दूसरी पाली में होम साइंस की परीक्षा होगी. पांच जुलाई को प्रथम पाली में रूरल इकोनॉमिक्स व जूलॉजी, दूसरी पाली में फिलॉसफी व फिजिक्स, छह जुलाई को प्रथम पाली में इतिहास व दूसरी पाली में इंडियन इकोनॉमी एंड इंटरप्रेन्योरशिप, आठ जुलाई को प्रथम पाली में समाजशास्त्र व दूसरी पाली में राजनीति विज्ञान की परीक्षा होगी. नौ जुलाई को प्रथम पाली में इकोनॉमिक्स व बीआरएफडब्ल्यू, दूसरी पाली में एआईएच, 10 जुलाई को प्रथम पाली में मोनेटरी थ्योरिज एंड फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन व एंथ्रोपोलॉजी, दूसरी पाली में भाषा व साहित्य की परीक्षा होगी. 11 जुलाई को प्रथम पाली में विज्ञान व कॉमर्स संकाय की आरबी-नन हिंदी व मातृभाषा तथा दूसरी पाली में आरबी हिंदी, संगीत, ड्रामा, 12 जुलाई को कला संकाय के ग्रुप ए से सी तक की आरबी-नन हिंदी व मातृभाषा तथा दूसरी पाली में कला संकाय के ग्रुप डी से एफ तक की आरबी-नन हिंदी व मातृभाषा की परीक्षा होगी. वही 13 जुलाई को प्रथम पाली में कला संकाय के ग्रुप ए से सी तक की आरबी हिंदी व दूसरी पाली में ग्रुप डी से तक की आरबी हिंदी की परीक्षा होगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें