26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दरवाजे पर सोये युवक पर बमबारी, जख्मी

समस्तीपुर. रोसड़ा थाना क्षेत्र के बाघोपुर गांव में शुक्रवार देर रात कुछ लोगों ने पुरानी रंजीश में दरवाजे पर सोए एक युवक पर बमबारी कर उसे गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. बम फटने के बाद जोरदार धमाके की आवाज हुई, आसपास के लोग सहम गये.

समस्तीपुर. रोसड़ा थाना क्षेत्र के बाघोपुर गांव में शुक्रवार देर रात कुछ लोगों ने पुरानी रंजीश में दरवाजे पर सोए एक युवक पर बमबारी कर उसे गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. बम फटने के बाद जोरदार धमाके की आवाज हुई, आसपास के लोग सहम गये. घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई. इससे पूर्व बदमाश घटनास्थल से फरार था. ग्रामीणों ने स्थानीय पुलिस को तत्काल घटना की जानकारी दी. ग्रामीणों के सहयोग से जख्मी को इलाज के लिए आनन फानन में अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया. जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया. इधर, सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. मृतक के परिजनों से घटना के बारे में पूछताछ की. पुलिस के सहयोग से जख्मी को इलाज के लिए सदर अस्पताल भर्ती कराया. जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर पीएमसीएच रेफर कर दिया. जख्मी युवक की पहचान बाघोपुर गांव के ही बउएलाल महतो के पुत्र 42 वर्षीय रामप्रवेश महतो के रूप में हुई है. स्थानीय पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. सदर अस्पताल में जख्मी के चाचा रामाशीष महतो ने बताया कि शुक्रवार रात करीब दस बजे भोजन करने के बाद दरवाजे पर सो रहे थे. रामप्रवेश भी चारपाई पर आराम कर रहा था. इस दौरान चार पांच की संख्या में आये लोगों ने दरवाजे पर आकर धमकाया और फिर बमबारी कर रामप्रवेश को जख्मी कर दिया. जबतक आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंचे, सभी बदमाश वहां से भाग निकले. घटना से पूर्व कुछ लोगों ने पहले उसके भाई बउएलाल महतो के घर जाकर बातचीत की थी. इसके बाद उनके घर आकर घटना को अंजाम दिया. जख्मी ने पुलिस को इस घटना में संलिप्त एक आरोपित की पहचान बताया है, जो गांव का ही रहने वाला है. प्राथमिक अनुसंधान में घटना के पीछे पांच माह पूर्व के विवाद और पुरानी रंजीश के बात सामने आयी है. थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन जारी है. जल्द ही आरोपितों की पहचान कर गिरफ्तार किया जाएगा. पांच माह पूर्व जख्मी के चाचा और चचेरे भाई को गोली मारकर किया था जख्मी बाधोपुर गांव में शुक्रवार देर रात बमबारी में जख्मी रामप्रवेश महतो गांव में ही खेती किसानी करते हैं. ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार उनके पिता बउएलाल महतो की दो पत्नी है. दो पत्नियों की अलग-अलग संतानें हैं. पहली पत्नी के पुत्र रामप्रवेश महतो और दूसरी पत्नी के पुत्र विकास और शिवशंकर है. बउएलाल दूसरी पत्नी और बच्चों के साथ रहते हैं. जबकि, रामप्रवेश अपने चाचा रामाशीष महतो के साथ दूसरे घर में रहते हैं. दोनों घर एक दूसरे काफी नजदीक है. जानकारी के अनुसार बउलाल महतो की पैतृक संपत्ति को लेकर रामप्रवेश और उसके सौतेले भाइयों के बीच पूर्व से विवाद चल रहा था. चार कट्ठा जमीन के विवाद में पिछले साल 12 दिसंबर को रामप्रवेश महतो के चाचा रामाशीष महतो और चचेरे भाई राजकुमार को गोली मारकर जख्मी कर दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें