नल जल योजना में 5 लाख 22 हजार रुपये की होगी वसूली

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष व सचिव पर होगा सर्टिफिकेट केस

बीडीओ ने पंचायत सचिव को भेजा पत्र
विभूतिपुर :प्रखंड के ग्राम पंचायत राज बेलसंडीतारा वार्ड 9 के वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष व सचिव पर विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है. मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना अन्तर्गत नल-जल योजना की राशि वसूलने के संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी धीरज कुमार ने बेलसंडी तारा के पंचायत सचिव को पत्र भेजा है.
कार्यालय से निर्गत पत्र में कहा गया है कि इस पंचायत के वार्ड 9 से प्राप्त आवेदन की जांच कनीय अभियंता मनरेगा सुनील कुमार चौधरी से करायी गयी. जेई के प्रतिवेदन में कहा गया है कि वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष व सचिव द्वारा योजना मद से कुल 10 लाख 50 हजार रुपये निकासी की गयी है.
इसमें 5 लाख 28 हजार रुपये मात्र का कार्य कराया गया है. शेष 5 लाख 22 हजार रुपये की निकासी के बावजूद कार्य नहीं कराया गया है. इससे प्रतीत होता है कि सरकारी राशि गबन करने के उद्देश्य से या अपने निजी मद में मनमाने ढंंग से इतनी बड़ी राशि निकासी कर खर्च कर दिया गया है, जो वित्तीय अनियमितता को दर्शाता है.
साथ ही जिलाधिकारी के निर्देशों का हवाला देते हुए राशि वसूली के लिए वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष व सचिव के विरुद्ध सर्टिफिकेट केश दायर करने की बातें कही गई है. इधर, प्रखंड कार्यालय से पत्र निर्गत होने की भनक लगते हुए संबंधित पंचायत के वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति में खलबली मच गयी है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें