वज्रपात से पांच लोगों की मौत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

समस्तीपुर : जिले में शुक्रवार की दोपहर हल्की वर्षा के दौरान जमकर वज्रपात हुआ. इसकी चपेट में आने से अलग-अलग स्थानों पर पांच लोगों की मौत हो गयी. घटना शाहपुर पटोरी के तारा धमौन, उजियारपुर के बाजिदपुर बहदुरा व अंडाहा, खानपुर के बुजुर्गद्वार और सरायरंजन के सलहा गांव में हुई है. सूचना पर पहुंची संबंधित थानों की पुलिस ने लाशों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

जानकारी के अनुसार, पटोरी थाना क्षेत्र के ताराधमौन गांव निवासी विश्वनाथ राय का 30 वर्षीय पुत्र सुखविंदर राय चौर से पशुओं के लिए घास लाने गया था. घर लौटते वक्त वह ठनका की चपेट में आ गया. गंभीर अवस्था में स्थानीय लोगों ने उसे इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी.
उधर, उजियारपुर थाना क्षेत्र के सातनपुर पंचायत स्थित बाजिदपुर बहदुरा वार्ड दस में बारिश के दौरान वज्रपात हुआ. इससे बिजली के 1 लाख 32 हजार का हाइटेंशन तार टूटकर गिर गया. बताया जा रहा है कि महेश्वर राय का 18 वर्षीय पुत्र रोशन कुमार अपने मवेशी को घर के अंदर बांधने जा रहा था. इसी बीच ठनका गिर गया. इससे हाइटेंशन तार टूटकर गिर गया. उसकी चपेट में आने से उसकी मौत मौके पर ही हो गयी. बगल के खेत में काम कर रहे लोगों को भी बिजली कामहसूस हुआ.
जिससे लोगों में अफरा तफरी मच गई. घटना की सूचना मिलते ही एएसआई विनय कुमार मौके पर पहुंच कर युवक के शव को पोस्टमार्टम में भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी है. वहीं, भगवानपुर कमला के अंडाहा गांव में वज्रपात से रघुनंदन महतो के पुत्र उदय शंकर उदय (50) की मौत हो गयी. बताया गया है कि वज्रपात के समय वह खेत में गोभी लगा रहे थे. उधर, ख़ानपुर थाना के नत्थूद्वार पंचायत अंतर्गत बुजुर्गद्वार गांव में ठनका गिरने से फेकन सहनी के पुत्र राजा कुमार (15) की मौत हो गयी. राजा घर के पास ही खड़ा था. इसी बीच ठनका गिरा. थानाध्यक्ष ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.
दूसरी ओर, सरायरंजन थाना क्षेत्र के सलहा गांव में शुक्रवार की शाम ठनका गिरने से एक युवक की मौत हो गई. मृतक की पहचान झखरा पंचायत के रामचंद्रपुर टोल के वार्ड 11 निवासी मो. मोबीन के पुत्र मो. करीम (27) के रूप में की गई है. बताया गया है कि वह बाइक पर सवार होकर बरबट्टा की ओर जा रहा था. इसी दौरान सलहा गांव के समीप उसके शरीर पर ठनका गिर गया. जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गया. ग्रामीणों ने इलाज के लिए मुसरीघरारी स्थित एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया. जहां चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना पर पहुंचे सरायरंजन थाना के एसआई भगत प्रसाद यादव शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें