पूर्व सांसद पर पत्नी का आरोप, कहा- दूसरी महिला संग रह रहे पति ने पेंशन प्रपत्र में भी दी गलत जानकारी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

सहरसा (सोनवर्षाराज) : सहरसा लोकसभा के पूर्व सांसद सह सोनवर्षा विधानसभा के पूर्व विधायक सूर्यनारायण यादव की 62 वर्षीय पत्नी सुशीला देवी ने बिहार विधानसभा के अध्यक्ष को लिखित आवेदन देकर अपने जीविकोपार्जन में पति द्वारा आर्थिक सहायता नहीं देने तथा पेंशन की राशि अन्य महिला को दिये जाने का गंभीर आरोप लगाया है. हालांकि, पीड़िता की शिकायत के बाद बिहार विधानसभा अवर सचिव पूनम सिन्हा ने पूर्व सांसद सह पूर्व विधायक से उपरोक्त मामले में स्पष्टीकरण की मांग की है.

पूर्व सांसद पर कानूनी कार्रवाई कीलगायी गुहार

इस बाबत पूर्व सांसद की पत्नी सुशीला देवी ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखित शिकायत कर पेंशन की आधी राशि दिये जाने तथा पेंशन अभिलेख में झूठा नाम दर्ज कराये जाने की जांच कर पूर्व सांसद पर कानूनी कार्रवाई की गुहार लगायी है. लोकसभा व विधानसभा अध्यक्ष को की गयी लिखित शिकायत में सुशीला देवी ने बताया कि बीते कई वर्षों से पति द्वारा उन्हें उनके अधिकार से वंचित कर रखा है. साथ ही पति द्वारा पेंशन के प्रपत्र में गलत जानकारी देते हुए दूसरी महिला रीता यादव का नाम दर्ज करा दिया गया है.

जीविका खर्च मांगे जाने पर लगातार झूठा आश्वासन दिया गया
सुशीला को जीविका उपार्जन के लिए कोई आर्थिक मदद नहीं दिये जाने से पुत्र पर आश्रित सुशीला को पुत्र वधु द्वारा अपमानित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस दौरान पति से जीविका खर्च मांगे जाने पर लगातार झूठा आश्वासन दिया गया. पीड़िता ने यह भी बताया कि बीते कई वर्षों से पूर्व सांसद रीता दास उर्फ रीता देवी नाम की महिला के साथ रह रहे हैं. मालूम हो कि पीड़िता सुशीला देवी सोनवर्षा राज थाना क्षेत्र के खजुराहा पंचायत के स्वर्गीय भोली प्रसाद यादव की पुत्री है. इस बाबत पूर्व सांसद ने कहा कि इस संबंध में कुछ नहीं कहना है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें