1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. rohatas
  5. coronavirus in bihar number of corona infected reached 2224 in rohtas district in bihar 1355 patients have been healthy so far

कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 2224, जानें रोहतास में अब तक मरीज हो चुके हैं स्वस्थ

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

सासाराम : जिले में कोरोना संक्रमण से फिर एक की मौत हो गयी. मृतकों की संख्या अब 17 तक पहुंच गयी है. स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, शनिवार को अकोढ़ीगोला क्षेत्र के एक गांव में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हो गयी.उनकी उम्र 62 के करीब बतायी गयी है. वहीं जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या भी थम नहीं रही है. शनिवार को 96 नये कोरोना पॉजिटिव पाये गये. इससे जिले में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या अब 2224 तक पहुंच गयी है. नये पॉजिटिव मामले जिले के विभिन्न प्रखंड क्षेत्रों के है. शुक्रवार को एक साथ 115 नये पॉजिटिव मरीज मिले थे.

जिले में एक्टिव केस 852

सिविल सर्जन डॉ सुधीर कुमार ने बताया कि शनिवार को आयी जांच रिपोर्ट में जिले के 96 और नये कोरोना पॉजिटिव पाये गये. जिले में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 2224 हो गयी है. साथ ही एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है.उन्होंने कहा कि जिले के संक्रमित मरीजों में से 1355 स्वस्थ हो चुके है. अब जिले में एक्टिव केस 852 हैं. मरनेवाले कोरोना संक्रमित वृद्ध के शव का मेडिकल टीम की देखरेख में सोन नदी में दाह संस्कार किया गया. बीडीओ कुंदन कुमार ने बताया कि पीएचसी करकट पुर में 29 जुलाई को करोना संक्रमण से जांच में वृद्ध की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी. जिसके बाद होम कोरेंटिन में रखा गया था. शनिवार की सुबह अचानक तबीयत खराब हो गयी. इसकी सूचना मिलते एंबुलेस से सदर अस्पताल भेजा गया. वहां पहुंचते ही मौत हो गयी.

बभनी में 70 लोगों का हुआ टेस्ट, सभी निगेटिव

करगहर. स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार को बभनी गांव में 70 लोगों का टेस्ट किया गया. प्रभारी चिकित्सका पदाधिकारी डॉ अनिल कुमार ने कहा कि जांच में सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है.उन्होंने कहा कि जांच का काम लैब टेक्नीशियन सनोज कुमार द्वारा किया गया. जांच टीम में बीएचएम धनंजय कुमार, एमओ रामइकबाल कुमार, लैब टेक्नीशियन सनोज कुमार, एएनएम लक्ष्मीना कुमारी, ड्राइवर मोहम्मद जाकिर, अनुसेवक अनिल कुमार आदि शामिल थे.

संझौली में 25 लोगों की जांच नहीं मिला कोई पॉजिटिव

संझौली. प्रखंड में शनिवार को 25 लोगों की जांच हुई और सभी निगेटिव पाये गये. पीएचसी प्रभारी डॉ सुधीर कुमार ने बताया कि 27 जुलाई को 18 संदिग्ध व्यक्तियों का सैंपल जांच करने पर पॉजिटिव व्यक्तियों का प्रतिशत 33.33 प्रतिशत हो गया था. पिछले तीन दिनों से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या घट रही है. दो दिन पहले गुरुवार व शुक्रवार को 10.12 प्रतिशत था. शनिवार को 25 लोगों की जांच में पॉजिटिव शून्य रहा.

कोरोना की जांच में बालिका मिली पॉजिटिव

कोचस. जिला स्वास्थ्य समिति के निर्देश पर पीएचसी कोचस द्वारा राजकीय मध्य विद्यालय के कक्ष में कोरोना जांच के लिए शिविर का आयोजन किया गया. 35 लोगों का सैंपल लिया गया. इसमें एक 16 वर्षीय बालिका पॉजिटिव पायी गयी. नोडल चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ संग्राम सिंह ने बताया कि उक्त बालिका को होम कोरेंटिन में रहने की सलाह के साथ ही उचित चिकित्सीय सुझाव दिया गया है.

कोरोना जांच में मां-बेटा पॉजिटिव पाये गये

सूर्यपुरा. प्रखंड में शनिवार को कोरोना जांच में प्रखंड क्षेत्र के बलिहार में मां-बेटे पॉजिटिव पाये गये. प्रखंड मुख्यालय स्थित पीएचसी में कोरोना संक्रमण की जांच की गयी कुल 32 लोगों की जांच में मां-बेटा सहित दो पॉजिटिव पाये गये. पीएचसी के स्वास्थ्य प्रबंधक ब्रजेश कुमार ने बताया कि लैब टेक्नीशियन कुमार सनम तथा सोनू कुमार के सहयोग से कोरोना संक्रमण की जांच के लिए आयोजित कैंप में प्रखंड क्षेत्र के 32 लोगों का सैंपल जांच किया गया.

कचहरी मोड़ पर की गयी कोरोना की जांच

राजपुर. स्थानीय बाजार के कचहरी मोड़ पर शनिवार को पीएचसी कर्मियों द्वारा कोरोना की जांच की गयी. पीएचसी के मैनेजर मुकेश कुमार ने बताया कि बाजार के वार्ड संख्या दो, तीन व चार के कुल 42 लोगों की जांच की गयी है. जांच प्रक्रिया में 33 लोगों की जांच एंटीजन किट के सहारे एवं पांच लोगों की जांच आइजीआइएमएस से प्राप्त उपकरण के सहारे की गयी. सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पायी गयी है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें