1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. ration card news in bihar not getting ration on time so complain here dealers license to be cancele on dm avh

Ration Card News : समय पर नहीं मिल रहा है आपको राशन? तो यहां करें कंप्लेन, डीलरों की लाइसेंस होगी रद्द !

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
समय पर नहीं मिल रहा है राशन? तो यहां करें शिकायत, डीलरों की लाइसेंस होगी रद्द !
समय पर नहीं मिल रहा है राशन? तो यहां करें शिकायत, डीलरों की लाइसेंस होगी रद्द !
प्रतीकात्मक फोटो.

Ration Card News : जनवितरण प्रणाली से मिलने वाला राशन लाभुकों को समय पर नहीं मिलने की खबर बिहार में आए दिन आती रहती है. लेकिन अब जहानाबाद के डीएम ने कड़ी एक्शन लेने की बात कही है. डीएम नवीन कुमार द्वारा बताया गया कि जन वितरण प्रणाली दुकानों की जांच में यह पाया गया है कि कई दुकानदारों द्वारा लाभुकों को ससमय राशन नहीं दिया जा रहा है. ऐसे जन वितरण प्रणाली दुकानों का अनुज्ञप्ति रद्द किया जायेगा और यदि ऐसा कोई अन्य मामला सामने आयेगा, तो उन पर भी सख्त कार्रवाई की जायेगी. समय पर राशन नहीं मिलने से जुड़ी हर Hindi News से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

उन्होंने बताया कि इस माह दो महीने का राशन वितरण किया जा रहा है जिसमें दिसंबर और जनवरी माह का राशन शामिल है. सभी राशन कार्डधारियों को जानकारी देते हुए कहा कि सभी को अपने-अपने राशन कार्ड (Ration card) के अनुसार दो महीने का राशन प्राप्त करना है. यदि कोई भी दुकानदार दो महीने का राशन देने से मना करते हैं या कम मात्रा में राशन देते है तो लाभुक संबंधित मार्केटिंग ऑफिसर से बात कर स्थिति से अवगत करा अपना निर्धारित राशन प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही समस्या के समाधान के लिए एसडीओ से भी सीधे संपर्क स्थापित किया जा सकता है.

आए दिन उमड़ रही है भीड़- वहीं कोरोना का बहाना देकर कई जिलों में राशन नहीं बांटा जा रहा है. अगर कहीं बंटता भी है तो वहां कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाई जाती है. राशन की दुकानों पल भारी भीड़ देखने को मिलता है

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें