26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हीट स्ट्रोक से बचने के लिए खुद को रखें हाइड्रेटेड : डॉ एके गुप्ता

शहर के गिरजा चौक पर ग्रीन पूर्णिया ने की जलसेवा

– शहर के गिरजा चौक पर ग्रीन पूर्णिया ने की जलसेवा- शरीर में तरल पदार्थ की मात्र बनाए रखने की दी सलाह

पूर्णिया. बारिश के बाद धूप निकलते ही सूर्यदेव के तेवर इतने तल्ख हो गये कि सुबह 10 बजे के बाद लोगों का घर से निकलना मुहाल हो गया है. वहीं जिन लोगों को मजबूरन घर से निकलना पड़ रहा है उनपर हीट स्ट्रोक के शिकार होने का खतरा मंडरा रहा है. इसी को ध्यान में रखते हुए एक बार फिर से ग्रीन पूर्णिया के स्वयंसेवक सड़क पर उतरे और राहगीरों को शरबत और जल पिलाया. दरअसल, रविवार की सुबह 10 बजे ग्रीन पूर्णिया की टीम डॉ अनिल कुमार गुप्ता की अगुवाई में शहर के गिरजा चौक पर एकत्र हुई और स्टॉल लगाकर गर्मी से बेहाल लोगों को शीतल जल पिलाया.

घर से पानी का बोतल साथ लेकर निकलें :

ग्रीन पूर्णिया के संस्थापक अध्यक्ष सह सर्जन व भाजपा नेता ने लोगों को धूप से बचने की सलाह दी है. उन्होंने लोगों से सुबह 10 से 5 के बीच घर में रहने की अपील की है. डॉक्टर गुप्ता ने बच्चों और बुजुर्गों का इस दौरान खास ख्याल रखने को कहा है. जलसेवा के दौरान डॉ. गुप्ता ने लोगों को लू से बचने के भी टिप्स दिए और कहा कि घर से निकलते वक्त अपने साथ एक बोतल पानी जरूर रखें और हर आधे घंटे पर पानी का सेवन करते रहें. डॉ. गुप्ता ने कहा कि गर्मी में जितना हो सके तरल पदार्थ का सेवन करें और शरीर में पानी की मात्र कम न होने दें.

जब भी लोगों को जरूरत होगी हम साथ होंगे :

जलसेवा के मौके पर ग्रीन पूर्णिया के संस्थापक अध्यक्ष सह सर्जन व भाजपा नेता डॉक्टर अनिल कुमार गुप्ता ने कहा कि जब भी लोगों को उनकी जरूरत होगी तब-तब वे ग्रीन पूर्णिया की टीम के साथ उनकी सेवा में उपलब्ध रहेंगे. डॉक्टर गुप्ता ने आगे कहा कि फिलहाल पूरा शहर लू की चपेट में है. ऐसे में लाइन बाजार आने वाले मरीजों को सबसे ज्यादा परेशानी होती है. कड़ी धूप में बीमारी की वजह से लोग क्लीनिक का चक्कर लगाने को विवश रहते हैं. ऐसे में जल सेवा उनके लिए सच्ची सेवा है. उन्होंने अन्य सामाजिक संगठनों से भी विभिन्न चौक-चौराहों पर गर्मी के दौरान जलसेवा देने की अपील की है.

इस दौरान ये रहे मौजूद :

जल सेवा के दौरान ग्रीन पूर्णिया के सदस्यों में पिंकी गुप्ता, डॉ. विकास, डॉ. आरके दास, नीलम अग्रवाल, आलोक लोहिया, श्रवण कुमार जेजानी, प्रदीप अग्रवाल, संजय सिन्हा, रुबी सेठिया, सपना, गौतम भौमिक, प्रमोद जायसवाल, अजयकांत झा, प्रभाष झा, संजीव सोनी, अमिता गुप्ता, अमित, उपेंद्र यादव, अभिजीत, विकास, मुकेश झा, संजीव मिश्रा, संजय, मंजूर आलम, जावेद हलीम, दीपक, नव्या, संतोष, अमित राधे आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें