25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Politics: बिहार में राजनीतिक संकट के बीच बीजेपी ने चिराग पासवान को दिल्ली बुलाया

Bihar Politics चिराग पासवान पटना स्थित पार्टी कार्यालय में तिरंगा फहराने के बाद दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. भाजपा के शीर्ष नेताओं का कहना है कि सामान्य बैठक को लेकर चिराग पासवान को दिल्ली बुलाया गया है

बिहार में जारी सियासी घमासान के बीच बीजेपी ने लोजपा (रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान को भी दिल्ली बुलाया है. चिराग पासवान ने गुरुवार को बिहार में बदलते सियासी समीकरण के बाद बीजेपी नेता और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलने का समय मांगा था. सूत्रों का कहना है कि इसके बाद चिराग पासवान को दिल्ली बुलाया गया है. बीजेपी के फोन के बाद चिराग पासवान पटना स्थित पार्टी कार्यालय में तिरंगा फहराने के बाद दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. सूत्रों का कहना है कि चिराग पासवान रविवार की शाम साढ़े पांच बजे एनडीए की होने वाली बैठक से पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलेंगे. लोजपा के सीनियर नेताओं का कहना है कि शाह से मिलने से पहले वे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलेंगे.

सीएम नीतीश कुमार और चिराग के बीच तल्ख रिश्ता है

बताते चलें कि सीएम नीतीश कुमार और चिराग के बीच रिश्ता काफी तल्ख है. यही कारण है कि बीजेपी ने चिराग को दिल्ली बुलाया है. वर्ष 2020 के विधानसभा चुनाव में चिराग पासवान और उनकी पार्टी पर सीएम नीतीश कुमार की पार्टी को चुनाव में नुकसान पहुंचाने के आरोप लगे थे. इसके बाद से दोनों के रिश्ते काफी तल्ख हो गए थे. कहा गया था कि चिराग के कारण ही जदयू को महज 45 सीट मिल पाई थी. इसके बाद से चिराग और सीएम नीतीश कुमार के रिश्ते तल्ख होते गए. इतना ही नहीं चिराग पासवान भी लगातार सीएम नीतीश कुमार पर हमलावर रहे हैं.

Also Read: Bihar Weather: कड़ाके की ठंड और कुहासे से नहीं मिलेगी राहत, इस दिन से और बढ़ेगा ठंड….

बताते चलें कि चिराग पासवान ने गुरुवार की रात में पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि अगला 24 घंटा काफी महत्वपूर्ण है. इधर, बिहार भाजपा के शीर्ष नेता पहले से ही दिल्ली में हैं. कहा जा रहा है कि बिहार के बड़े नेताओं के साथ गुरुवार की रात गृह मंत्री अमित शाह की अहम बैठक हुई थी. करीब डेढ़ घंटे की इस मीटिंग में विनोद तावड़े भी मौजूद थे. हालांकि, बैठक से निकलने के बाद भाजपा के शीर्ष नेताओं ने कहा कि यह सामान्य बैठक थी. लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर बैठक हुई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें