19.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नीतीश कुमार एक बार फिर बन सकते हैं NDA का हिस्सा, 30 जनवरी से पहले बदल सकता है सरकार का स्वरूप

बिहार में फिर एकबार सियासी फेरबदल होने की संभावना है. सुशील मोदी को एक बार फिर से डिप्टी सीएम बनाया सकता है. इसके साथ ही मंत्रिमंडल में पुराने फॉर्मूले के तहत ही मंत्रिमंडल में मंत्रियों की संख्या तय होगी.

बिहार में एकबार फिर से सियासी उलटफेर की संभावना दिख रही है. नीतीश कुमार एक बार फिर से एनडीए का हिस्सा बन सकते हैं. इसको लेकर सियासी तैयारी तेज हो गई है. सूत्रों का कहना है कि नीतीश कुमार अपने विधायकों के साथ एक दो दिन के अंदर बैठक कर सकते हैं. इस बैठक के बाद नीतीश कुमार राज्यपाल से मिलकर बीजेपी के साथ मिलकर एक नई सरकार बनाने का दावा कर सकते हैं. सूत्रों का कहना है कि नई सरकार में भी नीतीश कुमार ही फिर से मुख्यमंत्री होंगे. लेकिन लोकसभा में जदयू की सीटों की संख्या घटेगी. प्रदेश में बनने वाली नई सरकार में दो डिप्टी सीएम हो सकते हैं.

बिहार में फिर हो सकता है सियासी उलटफेर

सूत्रों का कहना है कि सुशील मोदी को एक बार फिर से डिप्टी सीएम बन सकते हैं. इसके साथ ही मंत्रिमंडल में पुराने फॉर्मूले के तहत ही मंत्रिमंडल में मंत्रियों की संख्या तय होगी. इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा. विधानसभा और लोकसभा चुनाव साथ कराए जाने की संभावना है. लेकिन बिहार बीजेपी के नेताओं ने समर्थन में अपनी राय नहीं दी है.

बिहार का सियासी पारा चढ़ा रहा

बता दें कि गुरुवार को बिहार सियासी पारा चढ़ा रहा. राजद, जदयू और भाजपा में हुई हलचल ने कयासों के बाजार को गरम कर दिया. भाजपा के प्रमुख नेताओं को आलाकमान ने दिल्ली बुला लिया. अमित शाह के आवास पर देर रात तक बैठक चली. इधर, पटना में जदयू और राजद के प्रमुख नेताओं की बैठक हुई. जिसके बाद अटकलें तेज हो गयीं. गुरुवार की सुबह शुरू हुई राजनीतिक गतिविधियों ने शाम होते-होते सत्ता समीकरण में बड़े बदलाव की अटकलों को ऐसी हवा दी कि पटना से लेकर दिल्ली तक राजनीतिक माहौल गर्म हो गया. हालांकि, जदयू, राजद और भाजपा की ओर से इन गतिविधियों को लेकर कोई आधिकारिक बयान तो जारी नहीं किया गया है, पर सत्ता के गलियारे में चल रही हलचल से ऐसा अनुमान किया जा रहा है कि कोई बड़ा बदलाव हो सकता है.

Also Read: Bihar Politics: चिराग पासवान ने अमित शाह से मिलने का मांगा समय, जानें क्या है एजेंडा…
भाजपा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू का दावा

इस बीच भाजपा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने गुरुवार को यह दावा कर दिया कि नीतीश कुमार अब भाजपा के साथ आ जायेंगे. दो से तीन दिन में यह सबकुछ होगा. विधायक ज्ञानू ने कहा, ये बात कोई नयी बात नहीं है. बहुत पहले से बात चल रही थी. जब से राजद नेता जदयू को तोड़कर सरकार बनाने की कोशिश कर रहे थे, तभी से उन्होंने भाजपा में आने का मन बना लिया था. उधर जीतन राम मांझी लगातार खेला होने का दावा कर रहे हैं और इसे लेकर ट्वीट कर रहे हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें