1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. three roads of patna will be smooth work will also be done on bhim bandh road of munger jamui rs 6393 crore sanctioned by bihar gov news today skt

पटना की तीन सड़कें होंगी चकाचक, मुंगेर के भीमबांध की सड़क पर भी होगा काम, 63.93 करोड़ रुपये मंजूर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
File

पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय ने शनिवार को कहा है कि पटना जिले की तीन सड़कों सहित मुंगेर में भीमबांध वन्य आश्रयणी में सड़क को बेहतर बनाने के लिए 63.93 करोड़ रुपये मंजूर किये गये हैं. इसमें 34.49 करोड़ पटना की तीन सड़कों के लिए हैं. यह मंजूरी विभागीय निविदा समिति ने दी है. सभी योजनाओं का काम 12 से 15 महीने के भीतर पूरा करने की समय सीमा है. उन्होंने सड़कों का काम पूरी गुणवत्ता के साथ समय पर पूरा करने का संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया है.

पटना जिले में ये सड़कें बनेंगी बेहतर

पटना जिले में करीब 28 किमी की लंबाई में सड़कों का चौड़ीकरण और मजबूतीकरण होगा. इसके तहत स्टेट हाइवे-2 के ऐतिहासिक उलार सूर्य मंदिर मोड़ से स्टेट हाइवे-69 के बहादुरगंज-तुर्री मोड़ के बीच 15 किमी सड़क की मरम्मत होगी. इसके लिए 16.07 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गयी है. इसी प्रकार नबाही-नौबतपुर वाया सरासत रोड के लिए 07.12 करोड़ और पटना जिले के ही पतुत से परेब (पांडेय चौक से परेब) वाया विंडौल सड़क के लिए 11.29 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गयी है.

भीमबांध वन्य प्राणी में सड़क होगी बेहतर

मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि समिति ने मुंगेर जिले में भीमबांध वन्य प्राणी आश्रयणी स्थल में कुंदास्थान से भीमबांध वन्य सड़क के लिए 29.44 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गयी है. इसके तहत करीब 9.5 किमी की लंबाई में सड़कों को अपग्रेड किया जायेगा.

Posted By :Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें