1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. solver gang abhishek used to leak papers even after getting out of jail to get gangster atul girlfriend used to hack the server read bihar updates today in patna latest news in hindi skt

सॉल्वर गैंग: सरगना अतुल की प्रेमिका को पास कराने जेल से निकलकर भी पेपर लीक करता था अभिषेक, सर्वर ही कर लेता था हैक...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
social media

पटना: सॉल्वर गैंग के सरगना अतुल वत्स ने कई लोगों को फर्जीवाड़ा करने की ट्रेनिंग दी है. इसमें देश की राजधानी में पवाडा करने वाला अभिषेक सिंह भी शामिल हैं अभिषेक मेडिकल व इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षाओं में सेटिंग व फर्जीवाडा करता है.

जेल से निकलकर भी फर्जीवाड़े के धंधे में उतरा

चार साल पहले आयोजित हुई नीट की प्रवेश परीक्षा में गड़बड़ी उजागर होने पर वर्ष 2017 में दिल्ली पुलिस ने फर्जीवाड़े के मास्टरमाइंड अभिषेक सिंह को गिरफ्तार किया गया था. उसकी निशानदेही पर ही पुलिस ने अतुल वत्स को भी गिरफ्तार कर तिहाड़ जेल भेजा था. लेकिन जमानत मिलने के बाद फिर से वह अपने धंधे में उतर गया.

सरगना अतुल की गर्लफ्रेंड के लिए बना स्कॉलर 

पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद अभिषेक सिंह ने यह बताया था कि नीट की परीक्षा में वह अतुल वत्स की गलफ्रेंड की मदद के लिए स्कॉलर के तौर पर मदद थी. हालांकि गलफ्रेंड नीट में असफल हो गयी. पुलिस को दिये अपने बयान में उसने आरोपित अतुल वत्स द्वारा सेटिंग करने की बात भी बतायी थी.

परीक्षा से जुड़े सर्वर को करता था हैक

शातिर अभिषेक सेटिंग करने में माहिर था ही, जिसके जरिए वह पेपर लीक करता था. बाद में वह परीक्षा से जुड़े सर्वर को हैक करने का मास्टरमाइंड भी बन गया. सात दिन पूर्व हरियाणा पुलिस के सहयोग से पटना पुलिस ने इस गिरोह से जुड़े छह शातिरों उज्जवल कश्यप, सौरभसुमन, रोहित,प्रशांत आदि को बुदधा कॉलोनी क्षेत्र के विंध्याचल अपार्टमेंट से पकड़ा था.ये सभी आरोपित सलाखों के पीछे भेजे जा चुके हैं लेकि फरार सरगना अतुल की तालाश अभी भी जारी हैं.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें