1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. sarkari naukri 2020 nitish kumar can give job to unemployed sought list of contract workers from all departments asj

Sarkari Naukri 2020 : बेरोजगारों को नीतीश कुमार दे सकते हैं नौकरी, सभी विभागों से संविदा कर्मियों की मांगी गयी सूची

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नीतीश कुमार
नीतीश कुमार
प्रभात खबर

Sarkari Naukri 2020 : बिहार सरकार ने विभिन्न महकमों में कार्यरत संविदा कर्मियों की सूची मांगी है. सामान्य प्रशासन विभाग ने इस आशय का एक पत्र सभी अपर मुख्य सचिव, विभागीय प्रधान सचिव एवं सचिव को भेजा है.

पत्र में सभी संवर्ग में कार्यरत संविदा कर्मियों की संख्या, स्वीकृत पद व खाली पदों की संख्या की जानकारी देने को कहा गया है. इसमें रिटायर्ड लोगों के समायोजन किये जाने की संख्या नहीं देने को कहा गया है.

सरकार की इस पहल को बिहार विधानसभा चुनाव में सबसे अहम मुद्दों में से एक बेरोजगारी से जोड़कर देखा जा रहा है. माना जा रहा है कि नीतीश कुमार की सरकार ने रोजगार के मुद्दे पर कवायद शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि विभागवार पदों को भरने के लिए जल्द ही विज्ञापन जारी किया जा सकता है.

जारी पत्र
जारी पत्र

महागठबंधन ने सरकारी नौकरी और रोजगार को चुनाव में बड़ा मुद्दा बनाया था. महागठबंधन ने वादा किया था कि अगर उनकी सरकार बनती है तो 24 घंटे के भीतर ही 10 लाख नौकरियां देने की कवायद शुरू होगी.

मुद्दे को समर्थन मिलता देख भाजपा ने बाद में 19 लाख नौकरियां देने का वादा कर दिया. अब राजग की सरकार बनने के बाद उसी वादे को पूरा करने की कवायद की जा रही है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें