33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Samadhan Yatra: नीतीश कुमार की समाधान यात्रा आज पहुंची बक्सर, सीएम ने कठार में विकास कार्यों का लिया जायजा

Samadhan Yatra: सीएम नीतीश कुमार बक्सर जिले के डुमराव अनुमंडल के बलबतरा गांव के खेल मैदान में हेलीकॉप्टर से उतर. जहां से सीएम कठार गांव पहुंचे. वहां जैविक खाद से किए गए किसान विजय सिंह की दो बिगहा में की गयी केले की खेती देखेंगे.

बक्सर. सीएम नीतीश कुमार की समाधान यात्रा आज (बुधवार) बक्सर पहुंचेगी. सीएम नीतीश कुमार के कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन ने सभी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली है. उनकी सुरक्षा में सादे लिबास में पुलिस के जवान तैनात किये गये हैं. वही ड्रोन से भी उनके कार्यक्रम पर निगाह रखा जायेगा. सीएम नीतीश कुमार बक्सर जिले के डुमराव अनुमंडल के बलबतरा गांव के खेल मैदान में हेलीकॉप्टर से उतरे. जहां से कठार गांव पहुंचे. वहां जैविक खाद से किए गए किसान विजय सिंह की दो बिगहा में की गयी केले की खेती का अवलोकन करने के बाद चक्की के हेनवां गांव में सात निश्चय योजना के तहत किए गए तालाब के सौंद्रर्यीकरण कार्य का निरीक्षण करने के बाद बक्सर पहुंचेगे.

सुरक्षा का पुख्ता किया गया इंतजाम

बक्सर के एमपी हाई स्कूल में जीविका दीदियों के साथ बैठक कर उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी लेंगे. उसके बाद कुछ देर जिला अतिथि गृह में विश्राम करने के बाद समाहरणालय के सभाकक्ष में अधिकारियों के साथ बैठक कर सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का समीक्षा करेंगे. सीएम के कार्यक्रम को लेकर समाहरणालय में एक भव्य पंडाल बनाया गया है. वही एमपी हाई स्कूल में भी पंडाल बनाया गया है. कार्यक्रम को लेकर सर्किट हाउस और समाहरणालय को दुल्हन की तरह सजाया गया है. सर्किट हाउस से लेकर समाहरणालय तक सड़क पर एलइडी लाइट लगाया गया है. वही सड़क के डिवाइडर को भी चकाचक कर दिया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कठार गांव में दिवंगत पूर्व विधायक दाऊद अली के घर जाएंगे.

Also Read: Bihar Politics: विधायक सुधाकर सिंह के खिलाफ बड़ा एक्शन, राजद ने कारण बताओ नोटिस जारी कर मांगा जवाब
बक्सर में तीन जगह जाएंगे नीतीश कुमार

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बक्सर पहुंचने के बाद पहले एमपी हैं. स्कूल में जीविका दीदियों के साथ बैठक करेंगे. बैठक उनके द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी लेने के बाद आगे क्या करना हैं. उसके बारे में जानकारी देंगे. बैठक खत्म कर सीएम जिला अतिथि गृह पहुंचेंगे. जहा कुछ देर विश्राम करने के बाद खान पान करेंगे. इसके बाद जिले के अधिकारियों के साथ समाहरणालय के सभाकक्ष में एक बैठक करेंगे. बैठक में जिला प्रशासन द्वारा किए गए योजनाओं का समीक्षा करेंगे. समीक्षा बैठक खत्म कर वे यहां से सड़क मार्ग से कठार के हेलीपैंड पहुंचेंगे, इसके बाद वे यहां से हेलीकॉप्टर से पटना के लिए रवाना हो जाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें