1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. republic day parade full dress rehearsal at patna gandhi maidan today covid protocol will be followed skt

Republic Day 2021: पटना गांधी मैदान में आज परेड का होगा फुल ड्रेस रिहर्सल, कोविड प्रोटोकॉल का किया जाएगा पालन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
परैड की तैयारी
परैड की तैयारी
प्रभात खबर

गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर होने वाली परेड की तैयारियों को लेकर रविवार को फुल ड्रेस रिहर्सल होगा. इसके साथ ही अधिकारियों को ब्रीफिंग की जायेगी. रिहर्सल गांधी मैदान में समारोह स्थल पर होगा. परेड में सीआरपीएफ, एसएसबी, आइटीबीपी, सीआइएसफ, जिला सशस्त्र बल, बीएमपी, होमगार्ड, एनसीसी,आर्मी, स्काउट, फायर ब्रिगेड आदि की टुकड़ियां हिस्सा लेंगी. इसके नोडल पदाधिकारी के रूप में सार्जेंट मेजर रहेंगे. आज के फुल ड्रेस रिहर्सल के साथ ही पिछली 11 जनवरी से चला आ रहा रिहर्सल संपन्न हो जायेगा.

गांधी मैदान के सभी गेटों और आसपास होगी सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था

गणतंत्र दिवस समारोह के शांतिपूर्ण आयोजन और कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिए पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. इसके लिए बड़ी संख्या में गांधी मैदान परिसर, इसके गेट और आसपास के क्षेत्र में मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल को तैनात किया जायेगा. इसके लिए प्रतिनियुक्त होने वाले मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारियों की ब्रीफिंग रविवार को गांधी मैदान में होगी.

इस बार कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर होगा समारोह

गणतंत्र दिवस समारोह में कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जायेगा. कोरोना से बचाव के लिए थर्मल स्कैनिंग, मास्क का प्रयोग, सैनिटाइजर का प्रयोग, सोशल डिस्टेंस का पालन आदि का ध्यान रखा जायेगा. गेट पर इंट्री करते समय थर्मल स्क्रीनिंग कर तापमान जांचा जायेगा. इसके बाद हैंड सैनिटाइज कर अंदर जाने दिया जायेगा. समारोह में अतिथियों समेत सभी लोगों को सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए बैठाया जायेगा.

Posted By :Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें