1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. president ram nath kovind in patna mahavir mandir latest news of rashtrapati in patna hanuman mandir skt

कड़े पहरे के बीच पटना महावीर मंदिर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पत्नी और बेटी के साथ की पूजा-अर्चना

बिहार दौरे पर आए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज शुक्रवार को तय कार्यक्रम के अनुसार पूजा-अर्चना करने पटना महावीर मंदिर पहुंचे. महामहिम के साथ उनकी पत्नी और बेटी भी थीं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महावीर मंदिर पटना
महावीर मंदिर पटना
प्रभात खबर

तीन दिनों के बिहार दौरे पर आये राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज पूजा-अर्चना करने पटना के प्रसिद्ध महावीर मंदिर आए.महामहिम की पत्नी और बेटी भी उनके साथ मंदिर आए. उनके आगमन के लिए तय रुटों पर सामान्य वाहनों का परिचालन बंद कर दिया गया. हरमंदिर साहिब गुरुद्वारा से ओल्ड बाइपास और चिरैयाटाड़ होते हुए सुबह नौ बजे महामहिम महावीर मंदिर पहुंचे.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पटना जंक्शन स्थित महावीर मंदिर में आगमन को लेकर विशेष तैयारी की गई थी. राष्ट्रपति अपने प्रवास के अंतिम दिन 22 अक्तूबर को महावीर मंदिर आए और सुबह 9 बजे से 9:20 बजे तक यहां रहे. राष्ट्रपति को मंदिर प्रबंधन की ओर से विराट रामायण मंदिर की प्रतिकृति भेंट की गयी. जो मद्रास से मंगाई गई थी.

इसके अलावा राष्ट्रपति को प्रसाद (नैवेद्यम), रामायण आधारित पुस्तक और शॉल भेंट की गई. मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और देश की पहली महिला सविता कोविंद का स्वागत मंदिर के पूर्वी द्वार पर श्री महावीर मंदिर स्थान न्यास समिति के सचिव आचार्य किशोर कुणाल और न्यासी महाश्वेता महारथी ने किया. इस मौके पर राष्ट्रपति की पुत्री स्वाति कोविंद भी उनके साथ रहीं.

राष्ट्रपति ने मंदिर के मुख्य गर्भगृह का दर्शन किया. पूजा में मंदिर के मुख्य पुजारी ब्रह्मदेव दास और आचार्य अवधेश दास ने सहयोग किया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज शुक्रवार को पूर्वी गांधी मैदान स्थित खादी मॉल का भी दौरा करेंगे. उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन सिक्की से बनी कलाकृति सीता-स्वयंबर उन्हें भेंट करेंगे.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें