27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कैंपस : पटना वीमेंस कॉलेज और संत पॉल विवि फिलीपींस के साथ हुआ समझौता

पटना वीमेंस कॉलेज और संत पॉल यूनिवर्सिटी तुगुएगाराव फिलीपींस के बीच अंतरराष्ट्रीय शैक्षणिक सहयोग के लिए समझौता ज्ञापन (एमओयू) साइन किया गया है.

संवाददाता,पटना पटना वीमेंस कॉलेज और संत पॉल यूनिवर्सिटी तुगुएगाराव फिलीपींस के बीच अंतरराष्ट्रीय शैक्षणिक सहयोग के लिए समझौता ज्ञापन (एमओयू) साइन किया गया है. कॉलेज में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सहयोग और परामर्श सेवाओं के डीन डॉ आलोक जॉन 19 जून को फिलीपींस में संत पॉल विश्वविद्यालय का दौरा के लिए पहुंचे हुए हैं. एमओयू साइन के दौरान पटना वीमेंस कॉलेज का वह प्रतिनिधित्व कर रहे थे. इस अवसर पर संत पॉल विवि की प्रेसिडेंट डॉ सिस्टर मर्सिडिटास एसपीसी ने कहा कि इस तरह के समझौते से दोनों देशों के बीच शैक्षणिक गतिविधियां तो बढ़ेगी, साथ ही एक-दूसरे के कल्चर को समझने का मौका भी मिलेगा. इसके साथ ही शोधार्थी छात्राओं को भी इससे लाभ मिलेगा. इस एमओयू का उद्देश्य दोनों संस्थानों के लिए सांस्कृतिक समझ, शैक्षणिक आदान-प्रदान और अनुसंधान पहल के अंतरराष्ट्रीयकरण को बढ़ाना है. कॉलेज की प्राचार्या डॉ सिस्टर एम रश्मि एसी ने कहा कि यह हमारे कॉलेज के लिए गर्व की बात है कि हमारा संस्थान अब बाहर के देशों के साथ समझौता कर रहा है. इससे वहां की छात्राएं और यहां की छात्राओं को दोनों देशों के संस्कृति और पढ़ने के तौर तरीके के बारे में जानकारी मिलेगी. समय-समय पर ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड में स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम, फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम सहित अन्य आयोजन भी होंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें