1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna ssp arrested three police constable who took bribe in patna hotel issue know latest updates of patna police news skt

जिस थानेे में थी ड्यूटी, उसी के हाजत में हुए बंद, पटना SSP ने घूस लेने वाले तीन पुलिसकर्मियों को कराया अरेस्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना एसएसपी  उपेंद्र शर्मा
पटना एसएसपी उपेंद्र शर्मा
File pic

बिहार में पुलिस ही पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर रही है. यह मामला अब लगातार सामने आने लगा है. हाल में ही पटना में एक ऐसी घटना सामने आयी थी जब एक थानेदार को उनके अंगरक्षक के साथ गिरफ्तार किया गया था. दोनों पर बालू माफिया से 60 हज़ार घूस लेने का आरोप था. वहीं अब पटना में लगातार दूसरी बार पुलिसकर्मी को गिरफ्तार करने का मामला सामने आया है. तीन पुलिसकर्मियों के उपर एक होटल संचालक से घूस लेने के आरोप में ये कार्रवाई की गई है.

पटना पुलिस इन दिनों पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार करने को लेकर चर्चे में है. दरअसल, पटना के रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र में एक आवासीय होटल में कुछ मारपीट की घटना घटी. इसकी जानकारी किसी ने पटना के SSP उपेंद्र शर्मा को दे दी. घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी एक्शन में आए और मामले की गंभीरता को देखते हुए उस थाना क्षेत्र के थानाध्यक्ष को मामले को देखने को कहा.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पटना एसएसपी ने मामले को देखने और कार्रवाई के लिए थाना प्रभारी को आदेश दिया. लेकिन उस समय थाना प्रभारी न्यायालय में गवाही के काम से गये हुए थे. थाना प्रभारी ने क्विक मोबाइल के जवानों को फौरन घटनास्थल पर जाने का निर्देश दिया. जिसके बाद क्विक मोबाइल के जवान होटल पहुंच गए. मीडिया रिपोर्ट के दावे के अनुसार, जवानों ने होटल संचालक को जाकर हड़काया और उससे चार हजार रूपये ले लिए. कुल 14 हजार में बात बनी थी.

मामला तब उलझा जब पुलिसकर्मियों द्वारा पैसे लेने के बाद होटल संचालक ने इस बात की जानकारी SSP उपेंद्र शर्मा को दे दी. इस मामले पर एसएसपी गंभीर हुए और सिटी एसपी (ईस्ट) जितेंद्र कुमार के साथ रामकृष्ण नगर थाना और संबंधित होटल पहुंच गए. जहां उन्होंने पूरे मामले की जांच की. जांच के बाद हवलदार समेत तीनों पुलिसकर्मियों को उन्होंने दोषी पाया और तीनों के गिरफ्तारी के आदेश दे दिये. जिस थाने में सभी दोषी पुलिसकर्मी ड्यूटी कर रहे थे, उसी थाने के हाजत में उन्हें बंद किया गया.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें