1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna auto fare is going to be increased by rupees 2 per stop from may 30

पटना में ऑटो से सफर करना होगा महंगा, 30 मई से किराये में होगी दो रुपये प्रति स्टाॅप की वृद्धि

पटना में 30 मई से ऑटो किराया में दो रुपये प्रति स्टाॅप की वृद्धि होगी. साथ ही 15 से 20 फीसदी तक हर रुट में रिजर्व ऑटो किराया बढ़ेगा. नौ साल में आधिकारिक रूप से तीसरी बार बढ़ाया जाएगा किराया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना में ऑटो से सफर करना होगा महंगा
पटना में ऑटो से सफर करना होगा महंगा
प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना में 30 मई से ऑटो किराया में दो रुपये प्रति स्टाॅप की वृद्धि होगी. साथ ही 15 से 20 फीसदी तक हर रुट में रिजर्व ऑटो किराया बढ़ेगा. बिहार राज्य ऑटो रिक्शा टेंपू चालक संघ एक्टू के उपाध्यक्ष नवीन मिश्रा और पटना जिला ऑटो रिक्शा चालक संध सीटू के महासचिव बिजली प्रसाद ने शनिवार को संयुक्त बयान जारी कर कहा है कि बीते दिनों पेट्रोल और सीएनजी की कीमत में होने वाली भारी वृद्धि को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है.

26 मई को जारी होगी प्वाइंट टू प्वाइंट किराया सूची

इस संदर्भ में बीते माह परिवहन विभाग को ऑटो यूनियन की तरफ से प्रस्ताव भी दिया जा चुका है. चूंकि उसपर अब तक कोई निर्णय नहीं हुआ है. इसलिए ऑटो चालकों ने 30 मई से ऑटो किराया में खुद वृद्धि करने का निर्णय लिया है. 25 मई को इस मामले में विभिन्न ऑटो यूनियनों के साथ बैठक की जायेगी. 26 मई को प्वाइंट टू प्वाइंट किराया सूची जारी की जायेगी जो वर्तमान किराया से प्रति स्टॉपेज दो रुपये अधिक होगा जबकि रिजर्व ऑटो किराया में 15 से 20 फीसदी की वृद्धि होगी.

बैरिया बस स्टैंड से नहीं होगी किराया में वृद्धि

नवीन मिश्रा ने बताया कि बैरिया बस स्टैंड से शहर के विभिन्न भागों में आने जाने के लिए किराया में वृद्धि नहीं होगी क्योंकि बैरिया बस स्टैंड से किराया उन्होंने कुछ ही महीने पहले तय किया था. 30 मई से किराया के बढ़े हुए दरों को लागू किया जायेगा.

नौ साल में तीसरी बार बढ़ा किराया

ऐसे तो ऑटो चालकों ने डीजल, पेट्रोल और सीएनजी के दाम बढ़ोतरी के बाद बीच-बीच में खुद से भी किराया बढ़ाया है लेकिन प्राधिकार की ओर से पिछले नौ साल में तीसरी बार आधिकारिक तौर पर किराया बढ़ाया जाएगा. 14 फरवरी 2013 तथा दूसरी बार 22 अप्रैल 2021 को ऑटो किराया बढ़ा था. उस समय रिजर्व पेट्रोल संचालित ऑटो रिक्शा के लिए प्रथम दो किमी तक 18 रुपये तथा अनुवर्ती प्रति किमी नौ रुपये बढ़ोतरी की गई थी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें