1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. pashupati paras demands 2 seats for mlc election in bihar wants surajbhan singh as nda candidate skt

Bihar News: सूरजभान सिंह को MLC बनाने में जुटे पशुपति पारस, NDA से हाजीपुर समेत 2 सीटों की मांग

बिहार में 24 सीटों के लिए होने वाले विधान परिषद चुनाव में एनडीए के अंदर सीट शेयरिंग पर अभी फैसला बांकी है. उधर राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी ने भी अब 2 सीटों पर अपनी दावेदारी पेश की है. सूरजभान सिंह को पार्टी उम्मीदवार बनाना चाहती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पशुपति पारस व  सूरजभान सिंह
पशुपति पारस व सूरजभान सिंह
फाइल फोटो

बिहार में विधान परिषद की खाली हुई 24 सीटों पर चुनाव होना है. चुनाव को लेकर एनडीए और महागठबंधन ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. अब सीट शेयरिंग को लेकर दोनो खेमों में चहल-पहल तेज हो गयी है. एक तरफ जहां राजद और कांग्रेस में सीटों को लेकर मतभेद सामने दिख रहा है वहीं एनडीए के लिए भी ये तय करना इतना आसान नहीं दिख रहा. पशुपति पारस के राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी ने अब दो सीटों की मांग की है.

लोजपा(राष्ट्रीय) के नेता व केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने आगामी विधान परिषद चुनाव के लिए कम से कम दो सीटों की मांग एनडीए गठबंधन से की है. मंत्री पारस ने कहा कि जब वो एनडीए के अंदर हैं तो उनके दल का उम्मीदवार भी चुनाव में रहना चाहिए. कहा कि आज से सुपौल, हाजीपुर, आरा और नालंदा में पहले भी प्रत्याशी पार्टी के द्वारा उतारे गये थे जिसमें एक सीट पर जीत मिली थी जबकि बांकी सभी सीटों पर दूसरे नंबर पर रहे हैं.

पशुपति पारस ने कहा कि इस बात को उन्होंने करीब महीने भर पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने भी कहा है. वहीं भाजपा के मंत्री भूपेंद्र यादव के समक्ष भी उन्होंने इस बात का जिक्र पहले किया है. बताया कि इस मांग को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के सामने भी रखा है और आग्रह किया है कि कम से कम दो सीटें जरुर राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी को मिले. एक सीट हाजीपुर की मांग उन्होंने की है. जबकि एक और कोई सीट देने का आग्रह किया है.

पशुपति पारस ने इस दौरान एक उम्मीदवार का नाम भी सामने रख दिया. उन्होंने पूर्व सांसद सुरजभान सिंह का नाम सामने रखा है और कहा कि वो इस बार सुरजभान सिंह को विधान परिषद भेजना चाहते हैं जबकि एक अन्य सीट किसी और के लिए पार्टी तय करेगी. बता दें कि बीजेपी ने इस बार 13 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला लिया है. वहीं मुकेश सहनी और जीतनराम मांझी भी अपने उम्मीदवारों के लिए कुछ सीटों की मांग कर रहे हैं.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें