1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. mukesh sahani party vip mla musafir paswan death latest updates of bochaha muzaffarpur mla death skt

Bihar News: मुकेश सहनी ने खोया अपना साथी, बोचहां विधायक मुसाफिर पासवान का निधन

बिहार में मुजफ्फरपुर के बोचहां से विधायक मुसाफिर पासवान का आज निधन हो गया. लंबे समय से बीमार चल रहे मुसाफिर पासवान ने दिल्ली के अस्पताल में आखिरी सांस ली.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बोइचां विधायक मुसाफिर पासवान का निधन
बोइचां विधायक मुसाफिर पासवान का निधन
prabhat khabar

मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के विधायक मुसाफिर पासवान (VIP MLA Musafir Paswan) का आज निधन हो गया. बिहार में मुजफ्फरपुर जिले के बोचहां विधानसभा सीट से चुनाव जीतकर विधायक बने मुसाफिर पासवान ने बुधवार देर रात को दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में आखिरी सांस ली.

पिछले साल 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में मुजफ्फरपुर जिले के बोचहां विधानसभा सीट से चुनाव जीतने वाले मुसाफिर पासवान मुकेश सहनी की पार्टी के विधायक थे. उन्हें लंग्स में तकलीफ थी. पिछले कई दिनों से विधायक लगातार बीमार चल रहे थे. दिल्ली के अस्पताल में इलाज करा रहे विधायक जिंदगी से जंग आज हार गये और अंतिम सांस ली.

मुसाफिर पासवान के निधन की जानकारी वीआईपी पार्टी के मुखिया मुकेश सहनी ने भी सोशल मीडिया पर साझा की. दुख प्रकट करते हुए सहनी ने लिखा कि बीमारी से जूझ रहे विधायक को बचाने की तमाम कोशिशें की गई. लेकिन अब वो हमारे बीच नहीं रहे.

मुसाफिर पासवान के निधन से पूरे राजनीतिक गलियारे में शोक उमड़ा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी विधायक के निधन पर शोक जताया है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने उनके निधन को बिहार की राजनीति के लिए एक अपूरणीय क्षति बताते हुए ट्वीट किया है.

बता दें कि मुसाफिर पासवान अपने क्षेत्र में बेहद फेमस नेता रहे. वो राजद के टिकट पर भी कभी चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. बोइचां से जीत को वो अपनी जीत मानते थे. 2020 में उन्होंने वीआईपी के टिकट से चुनाव लड़ा और जीते थे.

मुसाफिर पासवान लंबे समय से बीमार चल रहे थे. इस बीच कुछ शरारती तत्वों ने सोशल मीडिया पर यह अफवाह उड़ा दी थी कि उनकी मौत हो गयी है. जिसके बाद विधायक मुसाफिर पासवान ने खुद इसका खंडन किया था. लेकिन आज वो इस दुनिया से विदा हो गये हैं. बिहार के राजनीतिक गलियारे में शोक है.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें