26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्लस टू स्कूलों में दाे जून को होगा मॉक टेस्ट

बिहार शिक्षा परियोजना परिषद ने आइआइटी और नीट में प्रवेश के लिए आगामी समय में होने वाली परीक्षा की तैयारी के लिए दो जून को मॉक टेस्ट आयोजित करने का निर्णय लिया है.

– विज्ञान संकाय में 12 वीं में पढ़ रहे विद्यार्थी लेंगे भाग संवाददाता, पटना बिहार शिक्षा परियोजना परिषद ने आइआइटी और नीट में प्रवेश के लिए आगामी समय में होने वाली परीक्षा की तैयारी के लिए दो जून को मॉक टेस्ट आयोजित करने का निर्णय लिया है. मॉक टेस्ट उन स्कूलों में लिये जायेंगे, जहां इ लाइब्रेरी या आइसीटी लैब स्थापित की गयी हैं. मॉक टेस्ट चार पालियों में लिये जायेंगे. टेस्ट में विज्ञान संकाय के कक्षा 12 वीं में पढ़ रहे विद्यार्थी भाग ले सकेंगे. बिहार शिक्षा परियोजना परिषद ने राज्य के प्राथमिक शिक्षा एवं सर्व शिक्षा अभियान के सभी जिला कार्यक्रम पदाधिकारियों को पत्र लिख कर कहा है कि इस मॉक टेस्ट में उन बच्चों को प्राथमिकता दी जाये, जो विज्ञान संकाय से कक्षा 11 वीं पास कर 12 वीं कक्षा में अध्ययनरत हैं. मॉक टेस्ट की अवधि 120 मिनट होगी. इसमें कुल 100 प्रश्न पूछे जायेंगे. जिस माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालय में अभी तक आइसीटी लैब स्थापित नहीं हुई हैं, उन विद्यालयों के बच्चे नजदीक के मध्य विद्यालयों में लगायी गयी आइसीटी लैब में मॉक टेस्ट देंगे. यह टेस्ट इ लाइब्रेरी वाले स्कूल में रखे गये हैं. निर्देश दिये हैं कि उन मध्य विद्यालयों के पोषक क्षेत्र के बच्चे जो कक्षा 12 वीं में पढ़ते हैं, उन बच्चों को मॉक टेस्ट में शामिल किया जाये. जिला पदाधिकारियों को यह पत्र बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के प्रशासी पदाधिकारी शाहजहां ने जारी की है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें