1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. mask checking in patna corona impact as mask challan due to corona cases in bihar news skt

Corona Impact: गाड़ी के कागजात रहते भी कट जाएगा चालान, पटना की सड़कों पर निकलने से पहले रखें ये ध्यान...

पटना में मास्क चेकिंग अभियान जोरों पर है. धावा दल सड़क पर चल रहे लोगों को बिना मास्क पकड़ने पर जुर्माना भरवा रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना में मास्क चेकिंग अभियान
पटना में मास्क चेकिंग अभियान
प्रभात खबर

बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. पटना में संक्रमण की दर सबसे अधिक है. रोजाना हजार से अधिक मरीज अभी पाए जा रहे हैं. इस बीच पटना जिला प्रशासन ने भी सख्ती बढ़ा दी है. धावा दल पटना की सड़कों पर उतरकर मास्क चेकिंग अभियान चला रहा है. पुलिस सड़कों पर आने-जाने वाले आम लोगों और वाहन के चालकों व सवारियों पर नजर बनाए हुए है. जो मास्क नहीं पहने मिल रहे हैं उनको जुर्माना भरना पड़ रहा है.

पटना के आयकर गोलंबर पर पुलिस का पहरा शनिवार को तेज दिखा. राह चलने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही थी. जिन लोगों को बिना मास्क चलते देखा जा रहा था उनको पकड़कर जुर्माना भराया जा रहा था. वहीं रास्ते से गुजरने वाले वाहनों को भी चेक किया जा रहा है. जिन वाहनों के अंदर ड्राइवर या सवारी मास्क में नहीं दिख रहे हैं उनसे जुर्माना भरवाया जा रहा है.

धावा दल ने कई ऑटो चालकों को बिना मास्क चलते पकड़ा. कई ऑटो चालक अपनी सवारी की लापरवाही के कारण परेशानी में पड़ गये. सवारी को मास्क लगाने की हिदायत क्यों नहीं दी. पुलिस के इस सवाल में चालक उलझते दिखे. वहीं ऑटो के अंदर जब एक महिला से ये सवाल किया कि उन्होंने मास्क क्यों नहीं पहना है तो वो अपने थैले में मास्क ढूंढती दिखीं. उसके बाद ऑटो से निकलकर पास की दुकान से मास्क खरीदा. कई लोग अलग-अलग तरीके के बहाने बनाते दिखे लेकिन उन्हें जुर्माना भरना पड़ा.

धावा दल बिना मास्क के पकड़ाये लोगों को समझाते दिखी कि मास्क के बिना संक्रमण को न्योता दिया जा रहा है. इसके बाद कई लोगों को उठक-बैठक भी कराया गया और नसीहत दी गयी कि वो बिना मास्क बिल्कुल सड़क पर ना निकलें. बता दें कि कोरोना का खतरा पटना में अधिक मंडरा रहा है. संक्रमण की रफ्तार यहां सबसे अधिक है. पटना में पॉजिटिविटी रेट अब 19 फीसदी के करीब पहुंच चुका है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें