1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. mahagathbandhan bihar breaks as bihar congress and rjd fight separate in future election of bihar skt

बिहार में बिखरा महागठबंधन! राजद के बाद अब कांग्रेस ने सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने की कही बात

बिहार में महागठबंधन के अंदर का दृश्य अब साफ दिखने लगा है. पहले तेजस्वी यादव ने भविष्य में अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही और अब कांग्रेस ने भी सभी सीटों पर अकेले मैदान में उतरने की बात कह दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में बिखरा महागठबंधन, राजद और कांग्रेस दोनों अलग लड़ेगी चुनाव
बिहार में बिखरा महागठबंधन, राजद और कांग्रेस दोनों अलग लड़ेगी चुनाव
सांकेतिक फोटो

बिहार में उपचुनाव का घमासान जारी है. महागठबंधन के मचे उथल-पुथल के बाद अब कांग्रेस ने लगभग स्पस्ट कर दिया है कि अब बिहार में कांग्रेस और राजद किसी भी तरह से साथ नहीं रहेंगे. बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने राजद पर हमला बोलते हुए कह दिया है कि अब कांग्रेस अगले लोकसभा चुनाव में बिहार के सभी सीटों पर अकेले मैदान में उतरेगी.

बिहार में महागठबंधन के अंदर चल रहा कलह उपचुनाव में खुलकर सामने आया लेकिन राजद और कांग्रेस दोनों महागठबंधन पर साथ होने के बात पर आजतक खुलकर कुछ नहीं बोल सके. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास शुक्रवार को दिल्ली से पटना पहुंचे तो एयरपोर्ट पर मीडिया से मुखातिब हुए और बड़ा दावा कर दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में अकेले ही सभी सीटों पर ताल ठोकेगी. यानी स्प्स्ट कर दिया गया कि बिहार में कांग्रेस महागठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी.

गौरतलब है कि बिहार में दो सीटों पर उपचुनाव होने जा रहा है. महागठबंधन में कलह तब खुलकर सामने आया जब कांग्रेस ने कुशेश्वरस्थान सीट फिर एकबार अपने खाते में मांगा लेकिन राजद ने दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिये. जिसके बाद कांग्रेस ने राजद पर अनेकों आरोप लगाते हुए दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. वहीं महागठबंधन के अन्य दल अभी राजद के साथ हैं. कांग्रेस ने उनसे साथ मांगा भी था लेकिन वामदलों ने राजद को समर्थन दिया है.

बता दें कि लालू प्रसाद यादव के पुत्र व बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी खुले मंच से यह बात कुछ दिनों पहले कह दी है कि भविष्य में राजद अकेले ही सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. अब कांग्रेस ने भी अकेले लड़ने की बात कही है जिसके बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि वर्तमान हालात के हिसाब से बिहार में अब महागठबंधन बिखर चुका है और कांग्रेस व राजद अलग-अलग रास्ते पर निकलकर आमने-सामने हो चुकी है.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें