1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. lalu yadav said tej pratap is my son and i am the national president of the rjd party in patna news

RJD चीफ लालू प्रसाद ने कहा- तेज प्रताप मेरा बेटा है, जानें क्यों कही ये बात

एम्स से बाहर निकलने के बाद दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए लालू यादव ने कहा कि अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. दो सप्ताह बाद फिर डॉक्टर ने चेकअप के लिए बुलाया है. झारखंड हाईकोर्ट ने 22 अप्रैल को डोरंडा कोषागार मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव को जमानत दी थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लालू ने कहा तेज प्रताप मेरा बेटा है
लालू ने कहा तेज प्रताप मेरा बेटा है
प्रभात खबर

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ( RJD Lalu Yadav ) दिल्‍ली एम्स से डिस्चार्ज हो गए हैं. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती ( Misa Bharti ) के सरकारी आवास पर पहुंच गए हैं. जानकारी के अनुसार, लालू यादव यहां पर अभी कुछ दिनों तक रहेंगे. बताया जा रहा है कि अगले सप्ताह लालू यादव दिल्ली से पटना आ सकते हैं.

लालू यादव ने कहा कि अस्पताल से छुट्टी मिल गई

एम्स से बाहर निकलने के बाद दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए लालू यादव ने कहा कि अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. दो सप्ताह बाद फिर डॉक्टर ने चेकअप के लिए बुलाया है. जब पूछा गया कि पटना कब जा रहे है? इस सवाल के जवाब में लालू ने कहा कि एक सप्ताह के बाद पटना जाएंगे. हालांकि उन्होंने कहा कि कोई भी काम डॉक्टर से पूछकर ही कुछ करेंगे. वहीं, लाउडस्पीकर विवाद पर आरजेडी प्रमुख ने कहा कि ये सब देश को बांटने के लिए किया जा रहा है. आपको हनुमान चालीसा पढ़ना है तो अपने मंदिरों में पढ़ें. इन सब से लोगों को परेशान किया जा रहा है ताकि दंगा फसाद हो.

लालू ने कहा तेज प्रताप हमारा बेटा है

वहीं आरजेडी विधायत तेज प्रताप के एक बयान को लेकर जब उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि तेज प्रताप हमारा बेटा है और हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. आगे क्या करना है, उस पर हम निर्णय लेंगे. बता दें कि राबड़ी आवास में आयोजित इफ्तार पार्टी के बाद तेज प्रताप ने कहा था कि नीतीश कुमार से गठबंधन को लेकर बात हो गई है.

22 अप्रैल को मिली थी जमानत 

बता दें कि झारखंड हाईकोर्ट ने 22 अप्रैल को डोरंडा कोषागार मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव को जमानत दी थी. झारखंड उच्च न्यायालय ने लालू को दस लाख रुपयों के निजी मुचलके पर जमानत दी थी. अदालत ने सीबीआई की उस दलील को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि लालू प्रसाद ने डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी से जुड़े मामले में आधी सजा पूरी नहीं की है. अदालत ने आधी सजा पूरा होने और विभिन्न बीमारियों और उम्र को ध्यान में रखते हुए लालू यादव को जमानत दी है.

न्यायिक हिरासत में उनका इलाज दिल्ली के एम्स में चल रहा था

गौरतलब है कि इससे पहले चार अन्य मामलों में लालू प्रसाद को जमानत मिल चुकी है. फिलहाल न्यायिक हिरासत में उनका इलाज दिल्ली के एम्स में चल रहा था. सजा सुनाए जाने के बाद लालू की रिम्स में तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें दिल्ली ले जाया गया था. तब से न्यायिक हिरासत में उनका वहीं इलाज चल रहा है. इसके अलावा पटना में भी चारा घोटाले का एक मुकदमा विचाराधीन है जिसमें लालू आरोपी हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें