1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. kanhaiya kumar in bihar attack on rjd and tejashwi yadav manoj jha during bihar by election upchunav skt

इशारे ही इशारे में राजद पर जमकर बरसे कन्हैया कुमार, बिहार में कांग्रेस की सरकार बनाने का दावा

बिहार उपचुनाव में स्टार प्रचारक के तौर पर कन्हैया कुमार शुक्रवार को पटना पहुंचे. इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में इशारे ही इशारे में राजद के उपर जमकर हमला बोला. अगले विधानसभा चुनाव में बिहार में कांग्रेस की सरकार बनाने का भी दावा किया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
राजद पर जमकर बरसे कन्हैया कुमार
राजद पर जमकर बरसे कन्हैया कुमार
prabhat khabar

बिहार विधानसभा उपचुनाव में दोनों सीटों पर उम्मीदवार उतारने के बाद कांग्रेस और राजद के रिश्ते में तनाव बढ़ गया है. कांग्रेस ने अब प्रचार में अपनी युवा तिकड़ी कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवानी व हार्दिक पटेल को उतारने के साथ ही एलान किया कि वह बिहार में अब अगला चुनाव अकेले लड़ेगी.

बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने शुक्रवार को कहा कि राजद ने अपनी ओर से महागठबंधन तोड़ा है. 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अब राज्य की सभी 40 सीटों पर अकेले लड़ेगी.

दास ने कहा कि उपचुनाव में कांग्रेस जीतने के लिए लड़ रही है. दोनों ही सीटों पर कांग्रेस बराबर की टक्कर में है. एनडीए कुछ भी कहे, जनता को निर्णय लेना है. जनता सबको देख चुकी है. राजद और एनडीए, केंद्र और यहां की सरकार क्या कर रही है, जनता देख रही है. दोनों सीटों पर हम जम कर लड़ रहे हैं. परिणाम व्यापक होगा.

राजद द्वारा उन्हें सनकी कहे जाने पर भक्त चरण दास ने कहा, उनकी बातों पर मैं कुछ नहीं कहना चाहता. वो क्या हैं, मैं क्या हूं, सब जानते हैं. अपनी सीटों पर लड़ना हमारी राजनीतिक आवश्यकता है. कांग्रेस लड़ रही है. उन्होंने गठबंधन को तोड़ा, हम दो सीटों पर लड़ रहे हैं.

भक्त चरण दास के बयान के बाद युवा तिकड़ी कन्हैया कुमार, हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी ने दावा किया कि 2022 में गुजरात और 2025 में बिहार में कांग्रेस की सरकार बनेगी. राजद का नाम लिये बगैर कन्हैया ने तो यहां तक कह डाला कि बिहार की कोई ऐसी पार्टी नहीं है, जिसने भाजपा से गला नहीं मिलाया हो. लेकिन, चाहे पुरवा या पछिया बयार बहे, भाजपा के पास कांग्रेस नहीं जा सकती है.

सदाकत आश्रम में आयोजित स्वागत समारोह में तीनों नेताओं ने कांग्रेस को अपने बल पर सरकार बनाने की वकालत की. कन्हैया ने कहा कि जो लोग भाजपा को हराना चाहते हैं, वे कांग्रेस के साथ खड़े हो जाये.

राजद प्रवक्ता मनोज झा का नाम लिये बगैर उन्होंने कहा कि पढ़े-लिखे को लठैत कहा जा रहा है. अगर उनको भक्त चरण दास के बारे में जानकारी नहीं है, तो अपने आका से पूछ लें कि दास कौन हैं.

Published By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें